मुंबई– लैंग्वेज कंटेंट का सबसे बड़ा  इंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म ZEE5 पहली बार इंटरनेशनल लेवल पर पार्टनरशिप करने जा रहा है, जिसमें SAARC देशों की प्रमुख कनेक्टिविटी  प्रोवाइडर Axiata PLC और  Sri Lanka के मुख्य कनेक्टिविटी प्रोवाइडर शामिल हैं. इस पार्टनरशिप में  ViU app के अन्तर्गत यूजर्स को 1,00,000 घंटों तक का प्रीमियम रिजनल कंटेंट प्रोवाइड करवाया जाएगा. डायलॉग ViU एप के सब्सक्राइबर एलकेआर 350 प्रति माह के शुल्क पर सर्वश्रेष्ठ क्षेत्रीय कंटेंट लाइब्रेरी का इस्तेमाल कर सकते हैं.

इसके अलावा ये कस्टमर ZEE5 Originals जैसे करेनजीत कौर, जीरो केम्स को एक्सेस कर सकते हैं. साथ ही वे क्राइम थ्रिलर- रंगबाज़ और अभय देख पाएंगे. यही नहीं इन कस्टमर्स को बॉलीवुड हिट्स जैसे- वीरे दी वेडिंग और टॉयलेट: एक प्रेम कथा के अलावा तमिल कंटेंट लाइब्रेरी में से प्रमुख शो Sembaruthi, Poove Poochoodava and Yaaradi Nee Mohini को देखने की सुविधा भी मिलेगी. ZEE5 तमिल ओरिजिनल पर Kallachirippu, AmericaMapillaiand D7 और साथ ही हालिया ब्लॉकबस्टर Mersal भी देखी जा सकती है.

इस साझेदारी के बारे में , Archana Anand, Chief Business Officer- ZEE5 Global, Archana Anand, Chief Business Officer- ZEE5 Global अर्चना आनंद (चीफ बिजनेस अधिकारी), ZEE5 ग्लोबल ने कहा, “हम श्रीलंका में लॉन्च के लिए डायलॉग एज़ियाटा के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करके रोमांचित हैं. जहां कई शैलियों और 12 भाषाओं में 1,00,000 से अधिक घंटे की सामग्री के साथ,  ग्राहकों को भारतीय सामग्री की सबसे बड़ी लाइब्रेरी तक पहुंच मिलेगी. श्रीलंका एंटरटेनमेंट के बाजार में तेजी से विकास कर रहा है. अब हम  संयुक्त रूप से इस अवसर को डायलॉग ऐजिटाटा के साथ तलाशने के लिए तत्पर हैं. ”

इस साझेदारी पर प्रतिक्रिया देते हुए Mangala Hettiarachchi, Senior General Manager – Global and Content Services, Dialog Axiata PLC ने कहा-“हम बहुत ही गर्व के साथ ZEE5 के साथ अपने अंतर्राष्ट्रीय लॉन्च में इतनी जल्द भागीदारी करके गर्व महसूस कर रहे हैं. इस साझेदारी के जरिये वीआईयू द्वारा हमारे ग्राहकों के लिए क्षेत्र की सर्वश्रेष्ठ सामग्री के लिए बेहतरीन लाइब्रेरी बनाई जाएगी.  डायलॉग ग्राहक अब श्रीलंका में सर्वश्रेष्ठ वीडियो नेटवर्क पर किसी भी समय, कहीं से भी, किसी भी इंटरनेट से जुड़े स्क्रीन पर विज्ञापनों के बिना सबसे अच्छा कंटेंट देख सकते हैं. ”

ZEE5 दुनिया भर में दक्षिण एशियाइयों को 12 भाषाओं में 1,00,000 से अधिक भारतीय टीवी शो, सिनेमा, वीडियो आदि प्रदान करता है. ZEE5 Google Play Store, iOS App Store, www.ZEE5.com and पर Samsung Smart TV, Apple TV, Android TV और Amazon Fire TV पर उपलब्ध है.

ZEE5 के बारे में
ZEE5, Zee Entertainment Enterprises Limited (ZEEL) द्वारा लॉन्च किया गया एक नया ब्रांड डिजिटल एंटरटेनमेंट डेस्टिनेशन है, जो एक ग्लोबल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट पावरहाउस है. अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, मलयालम, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मराठी, उड़िया, भोजपुरी, गुजराती और पंजाबी जैसी 12 भाषाओं में सामग्री के साथ, ZEE5 ऑन डिमांड सामग्री और 60+ लाइव टीवी चैनलों के 1,00,000 घंटे का प्लेटफार्म है. इस प्लेटफ़ॉर्म में एक ही वक्त में ब्रेकिंग फीचर, मूवी और टीवी शो, संगीत, सिनेप्ले, लाइव टीवी और स्वास्थ्य और जीवन शैली की सामग्री को देखा जा सकता है. ZEE5, 11 नेविगेशनल लैंग्वेज, कंटेंट डाउनलोड ऑप्शन, सीमलेस वीडियो प्लेबैक और वॉयस सर्च जैसे ग्राउंड ब्रेकिंग फीचर देता है.

ZEEL के बारे में
Zee Entertainment Enterprises Ltd. (ZEEL) विविध दर्शकों के लिए मनोरंजन सामग्री प्रदान करने वाला एक विश्वव्यापी मीडिया ब्रांड है. 173 से अधिक देशों में उपस्थिति और दुनिया भर में 1.3 बिलियन से अधिक लोगों की पहुंच के साथ, ZEEL शैलियों, भाषाओं और प्लेटफार्मों में सबसे बड़ी वैश्विक सामग्री कंपनियों में से एक है.

अपनी नई ब्रांड विचारधारा और उद्देश्य के साथ – “असाधारण एक साथ”, ZEEL एक असाधारण ब्रांड अनुभव प्रदान करने और असाधारण मनोरंजन और अनुभव बनाने के लिए दुनिया भर में उपभोक्ताओं को प्रसन्न करने की इच्छा और विश्वास रखता है जो साधारण को असाधारण बनने के लिए प्रेरित करता है.

ZEEL भारत और विदेशों दोनों में प्रसारण, सिनेमा, संगीत, डिजिटल, लाइव मनोरंजन और थिएटर व्यवसायों में मौजूद है. ZEEL के पास 260,000 से अधिक घंटे की टेलीविजन सामग्री है और दुनिया की सबसे बड़ी हिंदी फिल्म लाइब्रेरी है जिसमें विभिन्न भाषाओं में 4,800 से अधिक फिल्म शीर्षक हैं. ZEEL ने नाटकीय रिलीज के लिए कई फिल्मों का भी निर्माण किया है और यह भारत में सबसे तेजी से बढ़ता संगीत लेबल है. ZEE5 के साथ डिजिटल स्पेस में इसकी मौजूदगी है और इसने लाइव इवेंट्स में भी भाग लिया है.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.