अभिनेता, लेखक और निर्देशक तिग्मांशु धूलिया को लगता है कि वर्तमान में समाज नीचे गिरता जा रहा है और उनका कहना है कि बच्चों को शुरू से ही महिलाओं का सम्मान करना सिखाना जरूरी हो गया है.

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि आज का समाज नीचे गिरता जा रहा है. मूल्य प्रणाली, महिलाओं के लिए इज्जत, मेरा मतलब है हम रोजाना अखबारों में देखते हैं. कारण विभिन्न हैं और अधिक राजनीति से प्रेरित हैं लेकिन हम अब सड़कों पर नहीं जाएंगे. मैं कहना चाहूंगा कि अब जरूरी हो गया है कि हम हमारे बच्चों को महिलाओं का सम्मान करना सिखाए न सिर्फ हमारे परिवार या समाज से बल्कि सामान्य रूप से.

YEAR ENDER 2018: छोटे बजट की फ़िल्मों का रहा बोलबाला, 100 करोड़ से ज्यादा कमाए!

धूलिया ने बताया, “हम एक अच्छी तरह से जुड़ी दुनिया में जी रहे हैं लेकिन हमें हमें अपनी मूल्य प्रणाली को पुनर्जीवित करने का प्रयास करना चाहिए.”

उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पीढ़ी बहुत भाग्यशाली है कि वह टेलीग्राम से टेलीवीजन और नवीनतम प्रौद्योगिकी जैसी कई चीजों की गवाह रही.

उन्होंने कहा, “लेकिन आज, स्तर बड़ी तेजी से गिरा है. मुझे लगता है कि हम एक अर्ध सामंती-अर्ध औपनिवेशिक समाज हैं और हमें इसे खत्म करने की जरूरत है. केवल तभी हम महिलाओं के साथ-साथ देश के लिए भी समाज में अधिक सम्मान को देख सकेंगे.”

धूलिया हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘जीरो’ में शाहरुख खान के पिता का किरदार निभा रहे हैं.

आनंद एल राय द्वारा निर्देशित ‘जीरो’ को बॉक्स ऑफिस पर मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली है, कुछ समीक्षकों ने फिल्म की पटकथा को कमजोर करार दिया है जबकि कुछ ने इसे किंग खान की सबसे अच्छी फिल्मों में से एक बताया है.

फिल्म में अनुष्का शर्मा, कटरीना कैफ, मोहम्मद जीशान अयूब, अभय देयोल, शीबा चढ्ढा और ब्रिजेंद्र काला जैसे कलाकार शामिल हैं.

(इनपुटआईएनएस)

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.