नई दिल्ली: मई का महीना शुरू हो चुका है. आज मई महीने का पहला दिन है. ऐसे में आज हम आपको मई में जन्मे लोगों के जीवन के मबारे में कुछ बताने जा रहे हैं वैसे तो ज्योतिष शास्त्र में साल के 12 महीनों का अपना अलग ही महत्व है. लेकिन मई में पैदा होने वाले लोग दूसरे महीनों में पैदा होने वाले लोगों से जरा हटकर होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, मई माह में जन्म लोग लोकप्रिय और आकर्षक होते हैं. यदि आप मई माह में जन्मे किसी व्यक्ति को डेट कर रहे हैं तो आपको सबसे पहले उनके बारे में कुछ चीजें जानना काफी जरूरी है. आइए जानते हैं मई माह में जन्मे लोगों के बारे में और भी बहुत कुछ- Also Read - Video: आदित्य नारायण ने नेहा के साथ अपनी शादी को लेकर किया बड़ा खुलासा! इस खास मुलाकात में देखिए मजेदार बातें

अव्वल दर्जे के घमंडी – यह लोग थोड़े सनकी और थोड़े लापरवाह भी होते हैं. यदि इन्होंने किसी बात को करने की ठान ली तो वे उसे पाकर ही दम लेंगे. घमंडी भी बेहद होते हैं. Also Read - जवानी के दिनों में ऐसे दिखते थे Ramayan के राम Arun Govil, अपनी पत्नी से नहीं करते थे बात...देखें तस्वीरें

दूसरों से करते हैं अपेक्षाएं- इन्हें हर चीज शाही अंदाज में चाहिए लेकिन इसकी उम्मीद ये हमेशा दूसरों से रखते हैं. जैसे- अगर इन्हें घर साफ-सुथरा चाहिए तो ये घर के अन्य सदस्यों से अपेक्षा करते हैं कि वे यह काम करें. Also Read - भारत ने CAA पर मलेशियाई प्रधानमंत्री को दी नसीहत, कहा- तथ्यों की समझ के बगैर न करें टिप्पणी

सुव्यवस्थित छवि- इस माह में पैदा होने वाले लोगों की छवि दुनिया वालों के सामने काफी सुव्यवस्थित होती है. इसका एक कारण यह है कि इनका ड्रेसिंग सेंस काफी अच्छा होता है. हमेशा खूबसूरत दिखना इन्हें लुभाता है.

डॉमिनेटिंग होता है स्वभाग- इस माह में जन्मे लोग रोमांस से मामले में काई अच्छे साबित होते हैं. कई मामलों में मई में जन्में युवा घोर परंपरावादी होते हैं. मई में जन्मीं लड़कियां अक्सर डॉमिनेटिंग पाई जाती हैं. यह अपनी जुबान के काफी पक्के होते हैं.

ईगो से भरपूर होते हैं- इस माह में जन्मे लोगों में ईगो काफी पाया जाता है. इस माह में जन्मी महिलाएं ओवर सेंसेटिव और पल-पल में रूठने वाली होती हैं. इनके भीतर प्यार का असीम सागर उमड़ रहा होता है जिसे सिर्फ इनके करीबी लोग ही जान पाते हैं. बाहर वालों के लिए ये कठोर ही प्रतीत होती है.

सेक्स लाइफ- किसी के प्रति एक बार इनका विश्वास टूट जाए तो फिर दोबारा नहीं जुड़ सकता. इस माह पैदा होने वाले लोगों के लिए सेक्स काफी गंभीर विषय होता है. यह सेक्स के मामले में कोई मौज मस्ती पसंद नहीं करते. शादी से पहले इन्हें सीमाएं लांघना भी पसंद नहीं होता.

करियर- इस माह जन्मे युवा जर्नलिस्ट, लेखक, कम्प्यूटर इंजीनियर, पायलट, डॉक्टर या सफल प्रशासनिक अधिकारी होते हैं. लड़कियां फैशन डिजाइनर भी हो सकती हैं.