श्रीनगरः पवित्र अमरनाथ यात्रा सोमवार से शुरू होगी. इसके लिए सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक यात्रा मार्ग पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा में 60 हजार से अधिक जवान तैनात किए गए हैं. खुफिया एजेंसियों ने पहले ही अमरनाथ यात्रा को लेकर आतंकी हमले की आशंका जता चुके हैं. इस बीच जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों ने इस यात्रा के बालटाल और पहलगाम मार्गों पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की. यह यात्रा 15 अगस्त तक चलेगी.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इन महत्वपूर्ण पड़ावों पर किए गए सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेने के लिए बालटाल, मणिगाम और मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले के डूमल के आधार शिविर का दौरा किया.

उन्होंने कहा कि पुलिस महानिदेशक के साथ कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक एस पी पाणि और गांदरबल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहम्मद खलील पोसवाल थे. उन्होंने कहा कि सिंह ने यात्रा के मार्ग और हेलीपैड पर सुरक्षा और संचार व्यवस्था की समीक्षा की. डीजीपी ने इन स्थानों पर पहुंच नियंत्रण का जायजा लिया और बालटाल में संयुक्त पुलिस नियंत्रण कक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक की.