Achuk Upay: जीवनकाल में हर कोई परेशानियों से दो-चार होता है. पर कभी-कभी समय ऐसा आता है जब लगता है कि जीवन से संकट दूर होगा भी या नहीं. ये समय होता है परीक्षा का. ऐसे कठिन समय में कुछ उपायों को करने से राहत मिल सकती है.Also Read - पन्ना पहनने के फायदे: सोई हुई किस्मत को भी जागा सकता है यह रत्न ,जानिए कैसे? वीडियो देखे

ये उपाय सालों से अपनाएं जाते रहे हैं. मान्यताओं पर आधारित हैं. लेकिन जो इन्हें करते हैं उनका दावा है कि परिणाम अवश्य मिलते हैं बशर्ते इन्हें श्रद्धा से किया जाए. Also Read - Pisces horoscope Today: आज का मीन राशिफल (27 मई, 2022)

– लगातार हर काम में विघ्न आ रहा हो, सारे काम अधूरे ही लग रहे हों, तो पांचांग देखें. जिस समय रवि पुष्य नक्षत्र या पुष्य नक्षत्र हो उस समय ये उपाय करें. इस नक्षत्र में बरगद के पेड़ का पत्ता लाएं. उस पर हल्दी से स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं. इस पत्ते को घर में पूजास्थान में रख दें. कुछ ही दिनों में अटके काम पूरे होंगे. Also Read - Aquarius Horoscope Today: आज का कुम्भ राशिफल (27 मई, 2022)

– दांपत्य जीवन में खटपट चल रही हो तो तुलसी की पत्तियां लें. इन पर कुमकुम लगाएं. फिर इनका पूजन करें.

– जब भी घर में रोटी बनें तो पहली रोटी नियमित रूप से गाय के लिए रख दें. उसे खिलाएं. आखिरी रोटी निकालकर कुत्ते को खिलानी चाहिए.

– गाय की सेवा करें. गाय की सेवा से सभी देवी-देवाताओं का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

– मटका ले आएं. मटके में से पानी लेकर रात को 12 बजे से तीन बजे के बीच पूरे घर में छिड़कें. इससे घर में खुशहाली और शांति रहती है.