नई दिल्ली: नया साल आने में कुछ ही दिन बाकी हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि राशिनुसार आपका नया साल कैसा बीतेगा. आज हम आपको कर्क राशि (Cancer Rashi 2021 ) के 12 महीनों का राशिफल बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं कर्क राशि के जातकों के लिए नए साल 2021 को 12 महीने कैसे रहेंगे. आइए जानते हैं-

जनवरी- साल के शुरुआती महीने में आपकी यात्रा के योग बन रहे हैं. अच्छे परिणामों की प्राप्ति के लिए आप मधुर शब्दों और आकर्षण का प्रयोग कर सकते हैं. इस महीने आप पर कई दवाब आएंगे लेकिन फिर भी आप खुद पर ध्यान दे सकेंगे.

फरवरी- इस महीने आप किसी भी परेशानी से निपट लेंगे. इस महीने आपके लिे कुछ भी करना मुश्किल नहीं होगा. कार्यक्षेत्र में भी आपका प्रदर्शन काफी अच्छा रहेगा. आप दूसरों को खुद से ज्यादा महत्व देंगे. घर पर माहौल अच्छा रहेगा.

मार्च- इस महीने आप अपने दुश्मनों से अच्छे संबंध स्थापित करेंगे. आप अपने पुराने दोस्तों को खोजेंगें और उनसे फिर से संपर्क करने की कोशिश करेंगे. इस महीने में आपके लिए लोग काफ महत्वपूर्ण रहेंगे.

अप्रैल- बिजनेज और सरकारी नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह महीना काफीअच्छा साबित होगा. ज्वॉइंट बिजनेस में कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस में किसी व्यक्ति के बहकावे में आने से बचें. इस समय आपके परिवार में तनाव पैदा हो सकता है.

मई- आपका यह महीना काफी व्यस्त रहेगा. आप उन कार्यों को पूरा करेंगे जिनकी तैयारी आपने पहले से कर रखी है. आपने हरपरिस्थिति का सामना करना भी सीखा है.

जून- इस दौरान आप बिजनेस या नौकरी के लिए यात्रा कर सकते हैं ऐर आपको सफलता भी मिलेगी. चोट-चपेट या रोग से शरीर को कष्ट रहेगा. अपनी डाट का ख्याल रखें. नौकरी से जुड़े व्यक्तियों को सीनियर्स का सहयोग मिलेगा.

जुलाई- इस महीने आप बुजुर्गों, गरीबों, बीमारों, असहाय लोगों की मदद करेंगे और उनके सरोकारों को अपना बनाने की कोशिश करेंगे. ऐसा आप किसी के कहने पर नहीं बल्कि अपने मन की शांति के लिए करेंगे.

अगस्त- इस महीने आप संतुष्ट रहेंगे. इस महीने आप सभी तरह की टेंशन से दूर रहेंगे साथ ही आपको अपने कार्य स्थल, व्यापार, कैरियर पेशे सफलता भी प्राप्त होगी.

सितंबर- इस महीने कामयाबी आपके हाछ लगेगी. आपको अपने लक्ष्यों की प्राप्ति होगी. इस महीने आप अपनी हेल्थ, घर के काम और लाइफस्टाइल को लेकर छोड़े परेशान रह सकते हैं. कोशिश करें कि आप इल महीने शांत रहे.

अक्टूबर- इस महीने आपके लिए करियर और घर दोनों ही जरूरी रहेंगे. आप घर की जिम्मेदारियों से जुड़े रहेंगे. इस महीने आपकी कोई पुरानी बीमारी फिर से उभर आएगी. जो तनाव पैदा कर सकती है. लेकिन यह बाद में खत्म भी हो जाएगी.

नवंबर- इस महीने डेली लाइफस्टाइल में लडाई-झगड़े हो सकते हैं. जरूरी है कि आप अपनी आर्थिक गतिविधियों पर ध्यान दें. इस महीने आप छोटी-मोटी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं. इस दौरान दांपत्य जीवन में भी दबाव रहेगा.

दिसंबर- इस महीने आप काफी बिजी रहेंगे. यह समय आपके व्यक्तिगत, सम्बन्धों, सामाजिक जीवन और वित्तीय लेन-देन के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहेगा. इस महीने आप अपने पारिवारिक मामलों पर ध्यान दें.