Chandra Grahan 2018: आज रात 11:54 बजे चंद्रग्रहण लगने वाला है. यह सदी का सबसे लंबा चंद्रग्रहण होगा. सूतक आज दोपहर 2 बजकर 55 मिनट से शुरू होगा. ग्रहण का मोक्ष काल आज रात 3:49 बजे होगा. इस पूर्ण चन्द्रग्रहण का 12 राशियों पर अलग-अलग प्रभाव होगा. खासतौर से 8 राशियों पर इसका प्रभाव सबसे ज्यादा होगा. देखें आपकी राशि पर क्या प्रभाव होने वाला है.

mesh-rashi

मेष : चंद्रग्रहण मेष राशि केे जातकोंं केे लिए शुभ समाचार लेकर आएगा. धन लाभ हो सकता है और मन प्रसन्न रहेगा. वस्त्र और आभूषण प्राप्त होंगे. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय जाएगा. रोग से मुक्ति मिलेगी.

Chandra Grahan: जानें कितने बजे लग रहा है चंद्रग्रहण, इस दौरान क्या करें और क्या नहीं

vrishabh

वृष: इस राशि के जातकों के लिए भी यह चंद्रग्रहण ठीक रहेगा. लेकिन सेहत का ध्यान रखना होगा. धन का निवेश भी सोच समझकर करें, क्योंकि हानि हो सकती है. शरीर के किसी हिस्से में दर्द रह सकता है. शत्रुओं से बच कर रहें.

mithun

मिथुन: इस राशि के जातकों के लिए चंद्रग्रहण अच्छा नहीं है. मानसिक और शारीरिक सेहत से जुड़ी परेशानी हो सकती है. धन संबंधित फैसले अभी ना लें. बड़ा नुकसान हो सकता है. शत्रुओं के चलते परेशानी हो सकती है.

Chandra Grahan 2018: चंद्र ग्रहण आज, बन रहे हैं 5 महासंयोग, जरूर पढ़ें

kark

कर्क: आपके लिए यह ग्रहण मध्यम फलदायक होगा. सेहत से जुड़ी परेशानियां दूर होंगी और यश प्राप्त होगा. वाहन सुख मिलेगा और आर्थिक लाभ हो सकता है. खाने-पीने के अगर शौकीन हैं तो उसका लाभ मिल सकता है.

singh

सिंह: सिंह राशि के जातकों को धन लाभ होगा. आर्थिक परेशानी दूर होगी. यश प्राप्त होगा और शत्रुओं से छुटकारा मिलेगा. सेहत अच्छा रहेगा. परिवार में खुशियों का आगमन होगा. मन खुश रहेगा.

Lunar Eclipse July 2018: चंद्रग्रहण 27 को, जानें भारत में किस समय और कहां दिखेगा पूर्ण ग्रहण

kanya-rashi (1)

कन्या: इस राशि के जातकों के लिए ग्रहण अच्छा नहीं होगा. तनाव बढ़ सकता है और धन हानि हो सकती है. यात्रा करने वाले हैं तो टाल दें, क्योंकि यात्रा बेहद कष्टदायी हो सकती है. कोई जरूरी काम रुक सकता है.

tula

तुला: इस राशि के जातकों के लिए चंद्रग्रहण अशुभ फल लेकर आया है. पारिवारिक परेशानी और वाद-विवाद हो सकता है. मानसिक और शारीरिक कष्ट हो सकता है. सामाजिक अपमान भी सहना पड़ सकता है.

vrrishchik

वृश्चिक: इस राशि के लिए ग्रहण शुभ रहेगा. धन प्राप्ति होगी और मन प्रसन्न रहेगा. सेहत अच्छी रहेगी. शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी. पारिवारिक सुखों में वृद्धि होगी.

यह भी पढ़ें: Lunar Eclipse 2018: आ रहा है 21वीं सदी का सबसे लंबा चंद्रग्रहण, 4 राशियों वाले रहें बचकर

dhanu

धनु: मानसिक परेशानी बढ़ सकती है. आंखों से संबंधित दिक्कतें आ सकती हैं.कार्य में असफलता मिलेेेगी. मन में तनाव और गुस्सा उत्पन्न होगा.

makar

मकर: इस राशि के जातकों के लिए ग्रहण अच्छा प्रभाव लेकर नहीं आया है. मानसिक दबाव होगा. धन का नुकसान होगा. आप डिप्रेशन में भी जा सकते हैं. सेहत का खास ख्याल रखें. वाहन ना चलाएं, क्योंकि दुर्घटना की आशंका है. शत्रु हावी रहेंगे.

kumbh

कुंभ: इस राशि के लिए भी चंद्रग्रहण अशुभ फलदायी होगा. आपको शारीरिक और मानसिक कष्ट हो सकता है. मान और प्रतिष्ठा में कमी आएगी. आर्थिक संकट के कारण मन दु:खी रहेगा. बचाए गए धन की हानि हो सकती है.

mean

मीन: इस राशि के जातकों के लिए ग्रहण शुभ है. धन लाभ होगा और पदोन्नति होने के योग भी बने हुए हैं. नौकरी में बेहतरी के लिए बदलाव कर सकते हैं. आय बढ़ेगी. जीवनसाथी से लाभ होगा.

धर्म से जुड़ी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए धर्म पर क्लिक करें.