वास्तुशास्त्र में ऐसी कई सारी चीजें बताई गई हैं जिनकी मदद से आप अपने घर में सुख-शांति और साथ ही सकारात्मक ऊर्जा ला सकती हैं. वास्तु में पेड़-पौधों को खासी महत्व दिया गया है. हर घर में लोग मनी प्लांट लगाते हैं ताकि उनके घऱ में पैसों की कमी ना हो लेकिन आज हम आपको एक अलग तरह के प्लांट के बारे में जिसके बारे में शायद ही आपने सुना होगा.

हर कोई चाहता है कि उनके घर में पैसे की कमी कभी ना हो और इसके लिए कुछ लोग वास्तु उपाय भी करते हैं. मनी प्लांट कई सारे घरों में मशहूर है. लेकिन क्या आपने कभी क्रासुला प्लांट के बारे में सुना है. जी हां इसे मनी ट्री कहकर पुकारा जाता है . कहते हैं अगर आप इसे अपने घर पर लगाएंगें तो धन की कमी नहीं होगी क्योंकि ये पैसे को अपनी तरफ खिंचता है. तो चलिए जानते हैं इस पौधे के बारे में कुछ खास बातें.

कैसे होता है क्रासुला पौधा
क्रासुला पौधे की पत्तियां चौड़ी होती हैं, लेकिन जब आप इसकी पत्तियों को हाथ लगाएंगे तो बेहद सॉफ्ट होती हैं. इसकी पत्तियों का रंग हरा और पीला दोनों तरफ से मिक्सर होता है. खास बात ये है कि इसकी पत्तियां कमजोर नहीं होती हैं. आप इस घर के उस जगह पर रखें जहां पर इसे अच्छी खासी जगह मिले क्योंकि ये तेजी से बढ़ता है साथ ही इसे ज्यादा धूप की आवश्यकता नहीं है. इसमें आप कम से कम दो से तीन दिन रुकर पानी दें.

धन को अपनी तरफ खिंचता है
वास्तु शास्त्र में बताया गया है की इस पौधे में धन को अपनी तरफ खिंचने की शक्ति है. साथ ही ये घर में साकारत्मक ऊर्जा का प्रवाह करता है. आप इसे अपने घर के प्रवेश द्वार के पास लगा सकते हैं, ध्यान रहे इसे दाहिनी तरफ रखें. आप इसे जब लगाएंगे उसके कुछ दिनों के बाद आपको इसका असर दिखना शुरु हो जाएगा. ऐसे में अगर आपके घर में किसी तरह की कोई परेशानी है तो आप अपने घर में क्रासुवा का पौधा लगा सकते हैं. इससे आपके घर में पैसे औऱ सकारात्मक ऊर्ज दोनों की कमी नहीं रहेगी.