Doodh Ke Tone Totke: ज्योतिष शास्त्र में दूध को चंद्रमा का प्रतीक माना गया है. चंद्रमा की पूजा करते समय दूध (Kaise Kare Doodh Ke Tone Totke) ही चढ़ाया जाता है. दूध में तिल मिलाकर भगवान शुव को चढ़ाने से सभी संकट दूर होते हैं. वहीं अगर सांप को दूध (Doodh Ke Totke Kaise Kare) पिलाया जाए तो राहू को शांत किया जा सकता है. दूध सेहत के लिए जितना फायदेमंद होता है यह आपकी किस्मत के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. ऐसे में दूध के कई ऐसे टोटके हैं जिन्हें करने से आपकी कई समस्याओं का अंत हो सकता है. आज हम आपके लिए दूध (Doodh Ke Totke In Hindi) के कुछ ऐसे टोटके लेकर आए हैं जिन्हें अपनाने से आपके जीवन की सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. आइए जानते हैं दूध के ये खास टोटके (Doodh Ke Tone Totke) Also Read - Roti ke Totke: रोटी का ये सिर्फ एक टोटका ही बदल देगा आपकी जिंदगी, बस इस बात का रखें ख्याल

Doodh Ke Tone Totke Batayen: अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो रविवार के दिन रात में सोते समय एक गिलास में दूध भरकर अरने सिर के पास रखें और सो जाएं. ध्यान रहे कि दूध गिरना नहीं चाहिए. अगले दिन सुबह इस दूध को बबूल की पेड़ की जड़ (Babool Ke Ped Ke Fayde) में डाल दें. इसे हर रविवार को करें. इसे करने से आपके सभी काम बन जाएंगे और आपके पास पैसे आने लगेंगे.

– अगर आपके मन में अपने घर के सदस्यों को लेकर बुरे ख्याल आते हैं और घर के किसी सदस्य का बार-बार एक्सीडेंट होता है तो इसके लिए शुक्ल पक्ष के पहले मंगलवार को दूध से चावल को धोकर दूध को नदी या झरने में बहा दें. सात मंगलवार तक इस उपाय को करने से एक्सीडेंट्स बंद हो जाएंगे.

– अगर आपकी कुंडली में कई ग्रह बुरा असर डजाल रहा है तो इसके लिए सोमवार के दिन जल्दी उठकर स्नान करें और शिवलिंग में कच्चा दूध चढ़ाएं. इसे लगातार 7 सोमवार तक करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी. साथ ही कुंडली (Kundli) में कोई भी दो. टल जाएंगे.

– किसी भी बड़ी बीमारी से निजात पाने के लिए सोमवार को रात के 9 बजे किसी शिव मंदिर में जाएं और कच्चे दूध में पानी मिलाकर इस मंत्र ऊं जूं स: का जाप करें. हर सोमवार को कम से कम 108 बार इस मंत्र का जाप (Mantra Jaap) करें. कुछ ही दिनों में व्यक्ति बिल्कुल ठीक हो जाएगा.