भारत में शादी दो व्यक्तियों की नहीं होती, बल्कि यह दो परिवारों के बीच होती है. इसलिए शादी का फैसला ज्यादातर मामलों में घर के बड़े बुजुर्ग ही लेते हैं. फैसला सही हुआ तो जीवन संवर जारी है और अगर फैसला गलत हुआ तो दो परिवार का जीवन प्रभावित होता है.

शादी के बाद लड़की का भाग्य लड़के से जुड़ जाता है. इसलिए कई बार ऐसा देखा जाता है कि शादी के बाद लड़के की किस्मत अचानक चमक जाती है. दरअसल, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कुछ राशियों की लड़कियां बेहद भाग्यशाली होती हैं. इसमें 3 राशियों की लड़कियां शामिल हैं. इनसे शादी के बाद लड़के की किस्मत चमक जाती है. अगर आपके पास इन राशियों की लड़कियों से शादी का प्रोपोजल आए तो उसे जाने ना दें, जानें:

mesh-rashi

मेष: इस राशि की लड़कियां शादी के लिए सबसे उपयुक्त होती हैं. गुणवान और दिल से साफ. प्यार से भरी हुई. पार्टनर के लिए वफादार और परिवार को संजो कर रखने वाली. इस राशि की लड़कियां बहुत जिम्मेदार होती हैं और हर काम बेहद जिम्मेदारी के साथ करती हैं. अगर इन्हें काम दे दिया जाए तो वह पूरा करके ही दम लेती हैं. किसी भी हाल में अपने परिवार का साथ नहीं छोड़तीं. लेकिन इस राशि की लड़कियों को जल्दी गुस्सा आता है. हालांकि इनका गुस्सा जल्दी ही उतर भी जाता है.

जानें किस दिन शॉपिंग करना होता शुभ, किस दिन पहनें नये कपड़े

kark

कर्क: इस राशि की लड़कियां बेहद सुंदर और गुणवान होती है. सुंदरता के साथ इस राशि की लड़कियां बेहद भावुक भी होती हैं. अपने अंदर भावनाओं का समंदर लिए रहती हैं. अपने रिश्ते को अंत तक पूरी वफादारी के साथ निभाती हैं. इनका दिल निर्मल होता है. पति के प्यार में खुद को इतना रमा देती हैं कि खुद को भी भूल जाती हैं. यह अपने पति के लिए बहुत भाग्यशाली होती हैं.

singh

सिंह राशि: सिंह राशि की महिलाएं थोड़ी गुस्सैल होती हैं, लेकिन जो भी उनके बारे में जान लेगा, उनके बारे में अपनी सोच बदल देगा. यह मजबूत इरादे वाली महिलाएं होती हैं. परिवार पर आने वाली हर मुसीबत का डटकर सामना करती हैं. इस राशि की महिला से शादी होना लड़के के लिए सौभाग्य की बात है.