नई दिल्ली: नया साल आने में कुछ ही दिन बाकी हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि राशिनुसार आपका नया साल कैसा बीतेगा. आज हम आपको कन्या राशि ( Kanya Rashi 2021 ) के 12 महीनों का राशिफल बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं कन्या राशि के जातकों के लिए नए साल 2021 को 12 महीने कैसे रहेंगे. आइए जानते हैं-

जनवरी- साल के शुरुआती महीने में आपको सूझबूझ के साथ मेहनत करनी होगी. इस दौरान आपको अपने डर, और भावनाओं पर जीत पाने की कोशिश करनी होगी. इस महीने में आपको लोगों की बातें और कई ठोकरें भी खानी होंगी.

फरवरी- यह महीना आपके लिए आर्थिक तौर पर खराब रहेगा. नौकरी के लिए किए गए सभी प्रयास विफल होंगे. इसके साथ ही इस महीने आपको आर्थिक तंगीी की समस्या से गुजरना पड़ेगा. नौकरीपेशा लोगों को खराब परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. आप जो भी काम करें उसे लग्न से करें और उसपर भरोसा करें.

मार्च- इस महीने पैसे आपकी चिंता को बढ़ा सकते हैं. इस संबंध में आप सतर्क रहें और सावधानी भी बरतें. साथ ही इस महीने आपका ध्यान, मनोरंजन, कला आदि की तरफ होगा. नया काम करने पर आपको प्रगति मिलेगी.

अप्रैल- इस महीने आपकी मुलाकात किसी धार्मिक व्यक्ति से हो सकती है , यह आपके लिए आगे के लिए अच्छा होगा. साथ ही परिवार के किसी व्यक्ति से आपको फायदा मिल सकता है. इस महीने आपको कम मेहनत करनी पड़ेगी और आपका समय भी काफी अच्छा बीतेगा.

मई- इस महीने आपको कई तरह की उपलब्धियां प्राप्त होंगी. साथ ही आपको मेहनत भी काफी करनी पड़ेगी. काम से संबंधित परेशानियां का हल ढूंढ़ सकेंगे.

जून- इस महीने यात्रा कर सकते हैं साथ ही घर परिवार पर भी आपका ध्यान रहेगा. इस महीने जरूरत है कि आप लोगों से बाद करें और उनसे अच्छे संबंध स्थापित करने की कोशिश करें. इस दौरान प्रियजनों से आपके संबंध अच्छे होंगे. लक्ष्य पर अपना ध्यान लगाएं.

जुलाई- इस महीने आपको भगवान का विशेष आशीर्वाद मिलेगा. आप खुद को खुश महसूस कर सकेंगे. बिजनेस और काम में सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी.

अगस्त- इस महीने आपको पैसो से संबंधित चीजों के लिए परेशान होना पड़ेगा. हालांकि आप अपने दिमाग से इन चीजों के सुलझा लेंगे. आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा. इस महीने आपको संतुष्टि का एहसास होगा. शेयर बाजार में पैसे लगाने से बचें.

सितंबर- नौकरी-पेशा लोग सीनियर्स की नाराजगी का शिकार हो सकते हैं. सह- कर्मचारियों से विवाद हो सकता है. बिजनेस में उथल-पुथल रहेगी. प्रियजनों के सहयोग से बिजनेस में फायदा होगा.

अक्टूबर– इस महीने और किसी भी काम के अच्छे नतीजे मिलेगें और आाज नए काम को करने के लिए प्रेरित होंगे. आपका विश्वास आपको काम की बिजी रहने के बावजूद सहज बनाए रखेगा. आपको प्रगति जरूर मिलेगी.

नवंबर- इस महीने आप अपनी आगे की सभी योजनाओं को गुप्त रखेंगे. आप नहीं चाहेंगे कि किसी को भी आपकी योजनाओं के बारे में कुछ भी पता चले. इस महीने आप कुछ ना कुछ ऐसा करेंगे जिससे आरकी ऊर्जा बढ़े.

दिसंबर– इस महीने आपकी मित्रता अच्छे लोगों से होगी. अरने रिश्तों को लेकर आप निष्ठावान रहेंगे साथ ही दूसरों की भावनाओं को समझने की कोशिश करेंगे.