Krishna Janmashtami 2019 का त्‍योहार आने वाला है. कृष्‍ण भक्‍तों के लिए ये दिन खास होता है. इस दिन मथुरा-वृंदावन में खास तौर पर आयोजन होते हैं. हर साल लाखों भक्‍त श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी के पर्व पर वहां पहुंचते हैं.

Krishna Janmashtami 2019 Mathura
मथुरा में इस बार जन्‍माष्‍टमी का उत्सव पूरी भव्यता के साथ आठ दिनों तक मनाया जाएगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्रज विकास परिषद को मथुरा में भगवान कृष्ण के जन्म का उत्सव पूरी धूमधाम के साथ मनाने के लिए एक विस्तृत योजना बनाने का निर्देश दिया है.

उत्‍सव की शुरुआत 17 अगस्त से होगी, जो जनमाष्टमी के एक दिन बाद 25 अगस्त तक चलेगा.

Krishna Janmashtami 2019: जानें कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी तिथि, इस बार 45 मिनट का पूजन मुहूर्त…

राज्य के संस्कृति मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण के अनुसार, इस बार उत्सव में इंडोनेशिया, मलेशिया के अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों के साथ असम, मणिपुर और गुजरात के कलाकार भी प्रस्तुति देंगे.

इस दौरान कर्नाटक, गुजरात, मध्य प्रदेश और बिहार के 1000 से ज्यादा लोक कलाकार भी विभिन्न कार्यक्रमों में अपनी प्रस्तुति देंगे.

आठ दिवसीय इस आयोजन के मुख्य आर्कषण में नई दिल्ली स्थित श्रीराम भारतीय कला केंद्र के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली ‘कृष्ण लीला’ भी शामिल है.

समारोह में भगवान कृष्ण के जीवन पर आधारित फिल्में और लेजर शो दिखाए जाएंगे. इस दौरान पेंटिंग और रंगोली प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी. मथुरा-वृंदावन के सभी मंदिरों को आठ दिनों के इस उत्सव के लिए अच्छी तरह से सजाया जाएगा. आयोजन में स्कूली बच्चों द्वारा श्री कृष्ण की झांकियां भी प्रस्तुत की जाएंगी.

krishna Janmashtami date
इस बार कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी पर्व 24 अगस्‍त, शनिवार को है.