Krishna Janmashtami 2019 का त्‍योहार आने वाला है. मथुरा-वृंदावन में उत्‍सव शुरू हो चुका है. हर साल लाखों भक्‍त श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी के पर्व पर यहां पहुंचते हैं. पर इस बार यहां खुद प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ दर्शन के लिए पहुचेंगे.

जानकारी के अनुसार, योगी आदित्यनाथ मथुरा में होने वाले भव्य जन्माष्टमी महोत्सव में शामिल होंगे. वह जन्माष्टमी के दौरान दो दिन तक मथुरा में रहेंगे और कृष्ण जन्मभूमि में अभिषेक करेंगे.

जन्माष्टमी 24 अगस्त को मनाई जाएगी, लेकिन मथुरा-वृंदावन में सप्ताह भर चलने वाला उत्सव 17 अगस्त से ही शुरू हो चुका है.

मथुरा के रामलीला मैदान और वृंदावन में वैष्णो देवी मंदिर के पास सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. त्योहार के साथ-साथ आदित्यनाथ की यात्रा के लिए भी विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

Krishna Janmashtami 2019 Mathura
उत्‍सव की शुरुआत 17 अगस्त से हो चुकी है. जन्‍माष्‍टमी उत्‍सव 25 अगस्त तक चलेगा. उत्सव में इंडोनेशिया, मलेशिया के अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों के साथ असम, मणिपुर और गुजरात के कलाकार भी प्रस्तुति देंगे. कर्नाटक, गुजरात, मध्य प्रदेश और बिहार के 1000 से ज्यादा लोक कलाकार भी विभिन्न कार्यक्रमों में अपनी प्रस्तुति देंगे.

आठ दिवसीय इस आयोजन के मुख्य आर्कषण में नई दिल्ली स्थित श्रीराम भारतीय कला केंद्र के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली ‘कृष्ण लीला’ भी शामिल है.

(एजेंसी से इनपुट)