लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से कुंभ मेले की दैनिक गतिविधियों पर तैयार बुलेटिन खासे ‘हिट’ रहे और संजय मिश्रा एवं प्रकाश झा जैसी बालीवुड हस्तियां इन शो को ‘होस्ट’ कर रही हैं. यूट्यूब, इन्स्टाग्राम, फेसबुक और टिवटर पर उपलब्ध ‘सुरक्षा बुलेटिन’ मीडिया के छात्रों और पेशेवरों द्वारा बनाये जाते हैं.

Kumbh 2019: प्रयागराज कुंभ के ये हैं मुख्य आकर्षण, मेले में आने से पहले जरूर पढ़ें…

पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा कि किसी सरकारी संगठन द्वारा पूरी दुनिया में यह अपनी तरह का पहला प्रयास है. इसमें एंकर को शामिल कर समाचार बुलेटिन तैयार किया जाता है. इसके लिए पुलिस कुंभ नगरी के हर घटनाक्रम के बारे में सूचना प्रदान करती है. उन्होंने बताया कि एसएसपी कार्यालय पर एक स्टूडियो बनाया गया है. न्यूजरूम में फिल्म निर्माता प्रकाश झा, अभिनेता संजय मिश्रा जैसे लोग एंकर की भूमिका में होते हैं. पुलिस अधीक्षक (मीडिया) राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि न्यूजरूम में कई वरिष्ठ अधिकारियों, विदेशी नागरिकों और हस्तियों के इंटरव्यू किये गये और फिर बुलेटिन सोशल मीडिया पर साझा किया गया.

Kumbh 2019: कुंभ में आने वाले नागा साधुओं के बारे में वो बातें, जिससे आप भी होंगे अंजान

कुंभ मेला पुलिस की वेबसाइट भी बनी
श्रीवास्तव ने बताया कि इस तरह के बुलेटिन से जनता को सतर्क करने और अफरातफरी रोकने में मदद मिली है. डीजीपी ने बताया कि कुंभ मेला के लिए पुलिस ने प्रभावशाली संचार रणनीति तैयार की जो नायाब है. कुंभ मेला पुलिस की वेबसाइट भी बनी है, जिस पर पुलिस और यातायात इंतजामों का ब्यौरा है. आवश्यक मानचित्र, सूचना और थानों की सूचना भी है.