नई दिल्ली: नया साल आने में कुछ ही दिन बाकी हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि राशिनुसार आपका नया साल कैसा बीतेगा. आज हम आपको सिंह राशि (Leo Rashi 2021 ) के 12 महीनों का राशिफल बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं सिंह राशि के जातकों के लिए नए साल 2021 को 12 महीने कैसे रहेंगे. आइए जानते हैं-

जनवरी- साल का शुरुआती महीने में इस राशि के जातकों का परिवार और आर्थिक मामलों पर काफी जोर रहेगा. इस इस महीने में टैक्स से संबंधित मामलों पर ज्यादा ध्यान देंगे. इस दौरान साझा संपत्ति आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है.

फरवरी- आपके बीते दिन काफी अच्छे रहे हैं और आगे भी आपके दिन अच्छे ही रहेंगे. आने वाला समय आपके लिए काफी शानदार रहेगा. आप इस महीने अपने काम, घर, परिवार आदि में संतुलन बैठा पाएंगे.

मार्च- इस महीने आप अपना पूरा ध्यान आपसी मेलजोल में लगाएंगे. इस दौरान आपको किसी खूबसूरत व्यक्ति का साथ मिलेगा. जिससे आपके पास समृद्धि आएगी.

अप्रैल- इस महीने आप अपने पारिवारिक संबंधों पर ध्यान देंगे. इस महीने संतान आदि के लिए आप किसी से विवाद ना करें. घर में किसी मांगलिक कार्य के चलते आपका मन खुश रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को कार्य स्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों का साथ मिलेगा. आर्थिक स्थिति नॉर्मल रहेगी.

मई- इस महीने आपको दोस्तों और सहकर्मियों का साथ मिलेगा. आप इस महीने समाज की काफी चिंता कर सकते हैं. घर पर भी आपका सम्मान बढ़ेगा. आप अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए जरूरी कदम उठाएंगे.

जून- इस राशि के लोगों की बात करें तो इनके पास सभी चीजें होती हैं साथ ही आपको भगवान का भी आशीर्वाद प्राप्त है. इस राशि के लोग पैसे और धर्म के मामलों में काफी अच्छे होते हैं.

जुलाई- अगर आप सोशल और राजनीतिक मामलों से जुड़े हैं तो इस महीने आप सुर्खियों में रहेंगे. इस महीने दोस्तों या परिवारजनों की मदद से आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना नॉर्मल रहेगा. इस महीने आपके खर्चे ज्यादा हो सकते हैं.

अगस्त- इस महीने आपको सभी का साथ मिलेगा. लेकिन ध्यान रहे किसी पर भी ज्यादा यकीन ना करें. आर्थिक दृष्टि से देखा जाए तो आप संतुष्ट रहेंगे. किसी नई योजना पर काम शुरू कर सकते हैं. यात्रा के योग बन रहे हैं.

सितंबर- आप इस महीने दूसरों की परेशानियों को कम करन के लिए कई काम में बिजी रह सकते हैं. किसी टेढ़े मामलों को निपटाने के लिए सावधानी बरतनी जरूरी है. इस महीने आऐाप अपने से जुड़े लोगों का ध्यान रखेंगे.

अक्टूबर- इस महीने आपको कोई पुरस्कार मिल सकता है. किसी पार्टी के जरिए आपका लोगों से मेल-मिलाप होगा. इस महीने आपके लिए घन संबंधित सभी मामले महत्वपूर्ण बने रहेंगे.

नवंबर- आप अपनी प्राइवेसी को सभी से बचाकर रखना चाहते हैं. घर परिवार का माहौल अच्छा रहेगा.

दिसंबर- इस महीने आपके अंदर एक अच्छी मानसिकता का जन्म होगा. मानसिक स्थिति शांत रहने के कारण आप कई कामों को अंजाम दे सकेंगे. किसी भी काम को करते समय आपको संतुष्टि का एहसास होगा. आप घर के किसी भी मसले को इस महीने बिना किसी परेशानी के निपटा लेंगे.