नई दिल्ली: साल 2020 खत्म होने में अब कुछ ही दिन शेष हैं. यह साल कई सारी चुनौतियां लेकर आया था. लेकिन अब साल 2021 आने वाला है और इससे उम्मीद की जा रही है कि इस साल में सभी चीजें ठीक हो जाएंगी और एक बार फिर जिंदगी सामान्य तौर पर गुजरने लगेगी. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं साल 2021 में आपकी लव लाइफ कैसे बीतेगी. इस आने वाले साल में किस राशि के लोगों को अपनी लव लाइफ में सफालता हासिल होगी. आइए जानते हैं कि वर्ष 2021 में आपकी लव-लाइफ (Love Rashifal 2021) कैसी रहेगी. Also Read - Sun Transit 2021: सूर्य का राशि परिवर्तन, इन 8 राशियों को रहना होगा संभलकर

मेष (Aries)- मेष राशि वाले लोगों के लिए साल 2021 मिला जुला रहेगा. इस राशि के लोग अपने पार्टनर के काफी उम्मीदें लगा सकते हैं जिस कारण दोनों के बीच में झगड़े भी हो सकते हैं. लेकिन साल के बीच में यानी अप्रैल से सितंबर माह इस राशि वाले लोगों के लिए बेहद खास होंगे. इस दौरान आपकी लव लाइफ काफी अच्छी होगी. साथ ही इस राशि के लोग इस दौरान शादी करने का भी निर्णय ले सकते हैं. इस पूरे साल में आपका रिश्ता काफी ढंग से चलेगा. और पूरे साल आप खुशी से बिताएंगे. Also Read - Surya Rashi Parivartan 2021: सूर्य का मकर राशि में प्रवेश, केवल 4 राशियों को होगा फायदा

वृषभ (Taurus)- इस राशि वाले लोगों के लिए नया साल उतार चढ़ाव वाला रहेगा. आने वाले साल में इस राशि के लोग लव लाइफ को लेकर काफी परेशान और दबाव महसूस करेंगे. इस दौरान आपकी लव लाइफ में अप्स और डाउन आएंगे. यह भी संभव है कि आने वाले साल में इस राशि के लोग अपने पार्टनर को अध्क समय ना दे पाएं जिससे रिश्ते में लड़ाई-झगड़े बढ़ सकते हैं लेकिन फिर भी आप उन्हें मिलकर सुलझा लेंगे. इस साल अपने अपने पार्टनर को लेकर भविष्य के लिए कुछ विशेष फैसले ले सकते हैं. सिंगल लोगों की बात करें तो इस साल आपकी किस्मत बदलने वाली हैं आपके जीवन में भी किसी की एंट्री होने वाली हैं. और भी किसी नए रिश्ते में इस साथ बधेंगे. Also Read - Mercury Transit 2021: बुध का राशि परिवर्तन, इन 5 राशियों को रहना होगा संभलकर

मिथुन (Gemini)– नया साल मियपन राशि के लोगों के लिए काफी अच्छा साबित होगा. इस आने वाले साल में अविवाहित लोगों के विवाह का योग बन रहा है. नया साल इस राशि वाले के लिए काफी रोमांटिक होने वाला है. साथ ही नए साल में जरूरी है कि आप अपने पार्टनर का साथ दें. इसके अलावा जरूरी है कि अपने पार्टनर की हेल्थ का भी आप ख्याल रखें. आने वाला साल आपके पार्टनर के लिए काफी अच्छा होगा. अगर आपका पार्टनर कोई जॉब करता या करती है तो उसे इस साल कई उपलब्धियां मिलेंगी.

कर्क (Cancer)- साल 2021 में इस राशि के लोगों को अपनी लव लाइफ में काफी बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. इसस राशि के लोगों के अपने पार्टनर के साथ रिश्ते काफी स्ट्रेसफुल रहेंगे. इसके अलावा आने वाले साल में आप और आपके पार्टनर के बीच कई तरह की गलतफहमियां हो सकती हैं. इसके अलावा जो लोग सिंगल हैं उनके लिए साल 2021 काफी अच्छा साबित होगा. इस राशि के लोगों के लिए मार्च अच्छा नहीं है जबकि मार्च के बीच से अप्रैल तक का समय इस राशि के लोगों के लिए काफी अच्छा साबित होगा. इस दौरान आप अपने पार्टनर के और भी ज्यादा नजदीक आ सकेंगे. इस समय पर पहले से ही किसी रिश्ते में बंध लोग तनाव महसूस कर सकते हैं. इसके लिए जरूरी है कि आप अपनी गलतफहमियों को साथ मिलकर सुलझाएं.

सिंह (Leo)- इस राशि के लोगों को नए साल में अपनी लव लाइफ के लिए काफी मेहनत करनी पड़ सकती है. जिसके बाद आपको मनचाहा परिणाम मिलेगा. साथ ही इस राशि के लोगों की लव लाइफ में किसी बुजुर्ग के चलते काफी दिक्कतें हो सकती हैं. इस दौरान आपका पार्टनर आपसे खफा भी रह सकता है. ऐसे में हो सकता है कि आप प्यार ढूंढने के लिए बाहर भटक जाएं. हो सकता है कि आप अपने रिश्ते में कुछ नए क्षेत्रों और विकास की संभावनाएं तलाश सकते हैं. यह समय अपने प्रियजनों के साथ बातचीत करने और आप दोनों के बीच की आपसी समझ को बढ़ाने के लिए अच्छा साबित होगा.

कन्या (Virgo)- नए साल में इस राशइ के लोगों का अपने पार्टनर के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं. अगर आप इन मतभेदों को ठीक नहीं कर पाएंगे तो स्थिति और भी अधिक बिगड़ जाएगी. ऐसे में जरूरी है कि आप किसी भी लड़ाई-झगड़े में शांत रहे अगर आप भी लड़ेंगे तो आपका यह रिश्ता टूच सकता है. इस दौरान आपका कोई करीबी आपके और आपके पार्टनर के बीच गलफहमियां पैदा कर सकता है ऐसे में उनसे दूर रहें. जरूरी है कि आने वाले साल में आप अपने रिश्तों को ध्यान से संभालें.

तुला (Libra)- साल 2021 इस राशि के लोगों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. इस साल आपको अपनी लव लाइफ में काफी सफलता हासिल होंगी. संभव है कि इस साल आपकी अपने पार्टनर के साथ शादी भी हो सकती है. लव लाइफ के मामले में अप्रैल का महीना इस राशि के लोगों के लिए काफी शुभ होने वाला है. नए साल में आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से हो सकती है. अगर आपको किसी से अपने प्यार का इजहार करना है तो उसके लिए सितंबर का महीना काफी शुभ होगा.

वृश्चिक (Scorpio)- इस राशि के लोगों को आने वाले साल में अपनी लव लाइफ के कारण परिवार के बड़ों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन अगर आप किसी नए रिश्ते में बंधने जा रहे हैं तो उस लिहाज से नया साल आपके लिए काफी शुभ माना जा रहा है. पहले से किसी रिश्ते में बंधे लोगों के बीच इस साल मतभेद हो सकते हैं. लेकिन आपस में बात करके आप इन मतभेदों के कम कर सकते हैं.

धनु (Sagittarius)- आने वाला नया साल में आपको कई ऐसे मौके मिलेंगे जब आप किसी रिश्ते में बंधने की सोचेंगे. इस दौरान आप आपनी इमोश्नल भी होंगे लेकिन जरूरी है कि आप सोच समझकर फैसला करें. नया साल उन लोगों के लिए अच्छा साबित होगा जो पहले से ही किसी रिश्ते में बंधे हैं इस दौरान आप अपने पार्टनर के साथ गलतफहमियों को कम कर सकेंगे. मार्च का महीना आपकी लव लाइफ के लिए काफी दिक्कत वाला साबित हो सकता है. वहीं, अप्रैल, जुलाई और सितंबर का महीना इस राशि के लोगों की लव लाइफ के लिए काफी अच्छा साबित होगा.

मकर (Capricorn)- नया साल आपकी लव लाइफ के लिए काफी अच्छा साबित होगा. इस दौरान आपका अपने पार्टनर के साथ रिश्ता काफी अच्छा होगा. इस दौरान आप अपने पार्टनर के साथ अच्छा टाइम बिताएंगे. वहीं, इस दौरान सिंगल लोगों की भी किसी से मुलाकात होगी. साथ ही पहले से किसी रिश्ते में बंधे लोगों की नए साल में सभी गलफहमियां दूर हरो जाएंगी. और आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा.

कुंभ (Aquarius)– इस राशि के लोगों के लिए आने वाला साल काफी अच्छा होगा. नए साल में इस राशि के लगो अपनी लव लाइफ में काफी गंभीर रहेंगे. जो लोग पहले से किसी रिश्ते में हैं उनके लिए नया साल काफी अच्छा होगा इस साल वह अपने प्रेमी के साथ शादी के रिश्ते में बंधेंगे.

मीन (Pisces)- मीन राशि के लोगों के लिए आने वाला साथ मिला-जुला रहेगा. नया साल इस राशि के लोगों के लिए उनकी लव लाइफ में कई चुनौतियां लेकर आ सकता है. प्रेमा जातकों के लिए नए साल के शुरूआती महीने कम ही अच्छे नजर आएंगे. ऐसे में जरूरी है कि इस रशि के लोग अपने गुस्से पर काबू रखें. जुलाई का महीना इस राशि के लोगों के लिए अच्छा साबित होगा इस दौरान आपको अपने रिश्ते में नयापन नजर आएगा.