नई दिल्ली:   साल 2020 खत्म होने में कुछ ही दिन बाकी है ऐसे में अब सभी लोग नए साल इंतेजार कर रहे रहैं इसके साथ ही यह उम्मीद की जा रही हैं कि नया साल कई खुशियां लेकर आएगा. साल 2020 हर व्यक्ति के लिए काफी खराब था. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि नए साल में कौन सा महीना आपके लिए सबसे अच्छा रहने वाला है. आइए जानते हैं नए साल 2021 का कौन सा महीना  (Luckiest Month 2021) आपके लिए होने वाला है खास- Also Read - Rashifal 2021: नए साल में इन 4 राशियों का चमकेगा भाग्य, करेंगे उन्नति, हर ओर से आएगा धन

मेष- नए साल में मेष राशि के जातकों के लिए जनवरी का महीना सबसे ज्यादा अच्छा साबित होगा. साल का पहला महीने में आपको आर्थिक, करियर और लव लाइफ के क्षेत्र में कई तरह के लाभ मिलेगें. इस महीने आप खुद को भाग्यशाली समझेंगे.

वृषभ- इस राशि के जातकों के लिए साल का आखिरी महीना यानी दिसंबर कई तरह के बदलाव लेकर आएगा. इससे पहले इन लोगों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है लेकिन दिसंबर आते ही सभी समस्याएं गायब हो जाएंगी. इस आखिरी महीने में आपके जीवन में कुछ अच्छे बदलाव देखने को मिलेगें. सभी समस्याओं का हल निकल आएगा.

मिथुन- इस राशि के लोगों के लिए अगस्त का महीना काफी अच्छा साबित होगा. इस दौरान आपको वो सभी चीजें प्राप्त होंगी जिनका इंतेजार आप लंबे समय से कर रहे थे. इस महीने में आपको अपनी सभी चिंताओ से आजादी मिल जाएगी.

कर्क- इस राशि के लोगों के लिए सितंबर का महीना काफी शुभ होगा. लव लाइफ के मामले में आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी. इस महीने में आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. आप उन सभी कार्यों को कर सकेंगे जिनके बारे में आप लंबे समय से सोच रहे थे.

सिंह- इस राशि के लोगों के लिए फरवरी का महीना का अच्छा साबित होगा. इस दौरान आपके सभी कार्य सही होंगे. यह महीना आपके भाग्य को पूरा ही बदल डालेगा.

कन्या- इस राशि के लोगों के लिए अगस्त का महीना शुभ माना जा रहा है. इस महीने में आप धर्म के क्षेत्र में काफी आगे रहेंगे. इस दौरान कोई की नकारात्मक चीज आपको पीछे नहीं कर पाएगी. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकेंगे.

तुला- इस राशि के लोगों के लिए अप्रैल का महीना शुभ माना जा रहा है. अप्रैल आते ही खुशियां आपके द्वार पर दस्तक देंगी. इस दौरान आप कई अहम फैसले ले सकेंगे. जिसके परिणाम आपको आगे तलकर दिखेंगे.

वृश्चिक- इस राशि के लोगों के लिए अक्टूबर का महीना काफी अच्छा माना जा रहा है. इस दौरान आपके सभी सपने पूरे होंगे इस काम में शनि और गुरु आपकी मदद करेंगे. इस महीने में आपको किए गए सभी त्याग का फल प्राप्त होगा.

धनु- इस राशि के लोगों के लिए जनवरी का महीना लकी रहेगा. यह महीना आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा. इस दौरान आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी.

मकर- इस राशि के लोगों के लिए सितंबर का महीना शुभ रहेगा. शनि और मंगल की मदद से आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी. आप अपने लक्ष्य के प्रति गंभीर रहेंगे. इस दौरान आपको वो सभी चीजें मिलेंगी जो आपने सोची थी.

कुंभ- इस राशि के लोगों के लिए नवंबर का महीना मकाफी अच्छा रहेगा. इस महीने आपको खुद में विश्वास का पता चलेगा. इस दौरान सफल हुई आपकी योजनाएं लंबे समय तक लाभ देंगी.

मीन- इस राशि के लोगों के लिए दिसंबर का महीना काफी शुभ रहेगा. पकी तमाम समस्याएं खत्म हो जाएंगी. ये महीना आपको नई शुरुआत करने का मौका देगा.