Rashifal January-December 2019 Capricorn: नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों को इस साल जोखिम और जल्दबाजी से बचना चाहिए. बिजनेस करने वाले लोग बड़ा निवेश न करें. नौकरीपेशा लोग लापरवाही न करें.

इस साल कार्य-स्थल पर होने वाले विवादों से दूर रहने की कोशिश करें. लोगों से अच्छे संबंध बनाने की कोशिश करें. इस दौरान आपके सामने कोई नया प्रोजेक्ट भी आ सकता है. सोच-समझकर निवेश करें, जल्दबाजी से बचें. अनुभवी लोगों की सलाह से बिज़नेस में फायदा हो सकता है. इस साल एक से ज्यादा सोर्स से इनकम हो सकती है.

Rashifal January-December 2019 Sagittarius: धनु राशि के लिए कैसा रहेगा नया साल, आंख बंद कर भरोसा करने से बचें…

पार्टनरशिप में काम शुरू कर सकते हैं. साल के 1-2 महीने अचानक और बड़े फायदे वाले हो सकते हैं. कामकाज के सिलसिले में की गई यात्राएं भी सफल हो सकती हैं. आपका कामकाज विदेशी स्रोत या दूर स्थान से जुड़ा है तो आपको बड़ा फायदा होने के योग हैं.

इनकम बढ़ाने के लिए आप ज्यादा मेहनत करेंगे और कुछ हद तक सफल भी हो सकते हैं. माता-पिता और जीवनसाथी का पूरा सहयोग भी मिलेगा. पैसे के मामलों में सोच-समझकर फैसले लेंगे और इसका फायदा भी आपको हो सकता है. आपको बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग करनी होगी. जिम्मेदारी वाले बड़े काम मिल सकते हैं, जिन्‍हें आप सफलता से पूरा कर सकते हैं. पैसों के मामले में यह समय उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है. सैलेरी में उम्मीद से कम ही बढ़ोत्तरी होगी.

Rashifal January-December 2019 Scorpio: वृश्चिक राशि के लिए कैसा रहेगा नया साल, मार्च तक रहें संभलकर…

इस साल घरेलू स्तर पर आपको मिला-जुला परिणाम मिल सकता है. आध्यात्म की ओर आपका झुकाव हो सकता है, लेकिन वैवाहिक जीवन से कुछ समय के लिए दूरी बनने की संभावना है. हालांकि ऐसी स्थिति कुछ ही दिनों के लिए है. पार्टनर के साथ संबंधों में मधुरता आएगी और उनका सहयोग भी प्राप्त होगा. साथ ही आर्थिक स्तर पर भी पार्टनर की मदद मिलेगी. इस साल आप नया घर ख़रीद सकते हैं. घर पर मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है. संतान सुःख भी मिलने के योग हैं. परिवार के अन्य सदस्यों से भी मदद मिलती रहेगी. भाई-बहनों से भी जरूरी कामकाज में मदद मिल सकती है. परिवार के कुछ लोग आर्थिक मदद भी करते रहेंगे.

Rashifal January-December 2019 Libra: तुला राशि के लिए कैसा रहेगा नया साल, अचानक होंगे कई फायदे…

वैवाहिक जीवन और प्रेम-संबंधों के लिए समय अच्छा रहेगा. आप दोनों के बीच संबंधों में मधुरता आएगी. इस साल आपको पार्टनर का पूरा सहयोग मिल सकता है. दाम्पत्य जीवन में पार्टनर की भावनाओं का समझने की कोशिश करें. पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर ग़लतफ़हमी पैदा हो सकती है. इस राशि के कुछ अविवाहित लोगों के विवाह होने में समस्या आ सकती है. लवर की कोई बात गलतफहमी पैदा कर सकती है. इस राशि के कुछ लोगों को लव प्रपोजल मिलने के योग हैं. शादीशुदा लोगों के जीवन में प्यार और रोमांस रहेगा. पार्टनर के साथ मुलाक़ातों का दौर जारी रहेगा.

Health Rashifal January-December 2019: जानें 2019 में आप रहेंगे स्‍वस्‍थ या होंगे बीमार, उपाय भी पढ़ें

इस साल कोई पुरानी बीमारी भी बढ़ सकती है. चोट या एक्सीडेंट हो सकता है, ऑपरेशन की भी संभावना बन रही है. नसों और हड्‌डीयों से संबंधी तकलीफ होने की संभावना है. सेहत के मामले में लापरवाही करने से बचें. कामकाज का प्रेशर ज्यादा होने से आंखें में तकलीफ हो सकती है. साल के शुरुआती महीनों में तनाव बढ़ने से सिरदर्द और अन्य तरह की शारीरिक समस्याएं रहेंगी. खुद के लिए समय निकालें.

– ज्योतिषी डॉ. दीपक शुक्ल

धर्म की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.