Makar Sankranti 2020: मकर संक्रांति पर सूर्य मकर राशि में प्रवेश करते हैं. इसका सभी राशियों पर असर होता है. पर इस बार ग्रहों की स्थिति कुछ अलग है.

मकर राशि में पहले से ही केतु हैं. केतु और सूर्य को शत्रु माना जाता है. ऐसे में सूर्य के गोचर से सबसे ज्‍यादा असर चार राशियों पर होगा.

ये चार राशियां सबसे ज्‍यादा प्रभावित-

Makar Sankranti 2020: मकर संक्रांति से जुड़े 5 पौराणिक तथ्‍य, जो आप नहीं जानते होंगे

मेष
सूर्य दसवें घर में गोचर करेगा. नौकरी के लिए अच्‍छा समय. मान बढ़ेगा. अगर व्यवसाय करते हैं तो धन लाभ होगा. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. सूर्य को प्रसन्‍न रखने के लिए पिता और वरिष्ठजनों से मेलजोल बनाए रखें.

वृषभ
सूर्य का गोचर नौंवे भाव में होगा. सुख-समृद्धि और संपन्नता मिलेगी. जो भी काम करेंगे उसमें सफलता हासिल होगी. भाग्‍य का पूरा साथ आपको मिलेगा. मेहनत का फल मिलेगा. समय अच्‍छा रहेगा.

मिथुन
सूर्य अष्टम भाव में गोचर करेंगे. भाई-बहनों के साथ मनमुटाव की स्थिति आ सकती है. किसी विवाद में ना पड़ें. दांपत्य जीवन में कड़वाहट ना आए, इसका खास ख्‍याल रखें.

Makar Sankranti 2020: मकर संक्रांति तिथि, महत्‍व, शुरू होंगे शुभ कार्य, क्‍या करें इस दिन

कन्या
सूर्य का गोचर आपके लिए बेहद शुभ रहेगा. जो भी कार्य आप करेंगे, उसमें आपको सफलता हासिल होगी. किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो सफल होंगे. जिन कार्यों को अपने हाथ में लेंगे, वे सभी समय पर पूरे कर देंगे. प्रतिष्ठित लोगों से संबंध बनेंगे.

धर्म की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.