Mirror Vastu Tips: गलती से भी घर की इस जगह पर ना लगाएं शीशा, वरना तहस-नहस हो जाएगा जीवन

Mirror Vastu Tips: अगर आप शीशे (Mirror) को सही दिशा में लगाते हैं तो इससे घर में सकारात्मकता आती है वहीं, गलत दिशा में लगे शीशे (Mirror Vastu Tips) से घर में नेगेटिविटी आती है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि शीशे (Shishe Ke Upay) के किस दिशा में लगाना चाहिए और किन बातों का खास ख्याल रखना चाहिए.

Advertisement

Mirror Vastu Tips:  वास्तुशास्त्र में सभी चीजों का अपना अलग-अलग महत्व होता है. वास्तु शास्त्र में घर में चीजें कहां और किस दिशा में रखना शुभ होता है इस बारे में बताया जाता है. ऐसे में आज हम आपको शीशे के बारे में बताने जा रहे हैं. वास्तु के मुताबिक, अगर आप शीशे (Mirror) को सही दिशा में लगाते हैं तो इससे घर में सकारात्मकता आती है वहीं, गलत दिशा में लगे शीशे (Mirror Vastu Tips) से घर में नेगेटिविटी आती है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि शीशे (Shishe Ke Upay) के किस दिशा में लगाना चाहिए और किन बातों का खास ख्याल रखना चाहिए.

Advertising
Advertising

इस दिशा में लगाएं शीशा

उत्तर दिशा में शीशा लगाना फलदायी होता है. क्योंकि उत्तर दिशा धन के देवता भगवान कुबेर का केंद्र है, इसलिए इस दिशा में शीशा लगाने से घर में सकारात्मकता का वास होता है.

धन में बरकत के लिए इस दिशा में लगाएं शीशा

वास्तु के मुताबिक, अगर आपके घर में तिजोरी है और आप उसके सामने शीशा लगा दें तो इससे धन में बरकत होती है. व्यापारी लोग अपने कैश बॉक्स के सामने शीशा लगाएं. इससे आपके ग्राहक बढ़ेंगे.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

इस जगह पर भूलकर भी ना लगाएं शीशा

दक्षिण दिशा या छत पर भूलकर भी शीशा नहीं लगाना चाहिए. इससे घर में नेगेटिविटी आती है. इसके अलावा शीशे को एक दूसरे के ऑपोजिट डायरेक्शन में नहीं रखना चाहिए. इससे घर के सदस्यों में बेचैनी, अधीरता या क्रोध बढ़ता है.

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:December 3, 2021 8:21 AM IST

Updated Date:December 3, 2021 8:21 AM IST

Topics