Money Plant: बहुत से लोग घर में मनी प्लांट का पौधा लगाते हैं यह देखने में काफी सुंदर लगता है और इसे घर पर लगाना काफी लकी भी माना जाता है. लेकिन कई बार लोगों को इसे लगाने का तरीका नहीं पता होता जिस कारण उन्हें कई नुकसानों से गुजरना पड़ता है. बहुत से लोगों को नहीं पता होता कि घर पर किस तरह का मनी प्लांट का पौधा (Ghar Main Kaisa Money Plant Lagana Chahiye) लगाना चाहिए या उसे किस दिशा में रखना चाहिए. आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं कि आपको घर में किस तरह का मनी प्लांट का पौधा लगाना चाहिए. इस तरह के मनी प्लांट के पौधे को लगाने से आपको फायदा ही फायदा होगा. आइए जानते हैं मनी प्लांट के खास उपायAlso Read - Vastu Tips: मनी प्लांट को पानी देते समय इसमें मिलाएं दूध कुछ बूंदें, फिर देखें चमत्कार

घर की इस दिशा में लगाएं मनी प्लांट- मनी प्लांट को हमेशा दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. इस दिशा में मनी प्लांट लगाना काफी शुभ माना जाता है. इससे घर में सुख शांति आती है. Also Read - Money Plant Vastu Tips: घर में रखा है मनी प्लांट तो इन नियमों का करें पालन, चमक जाएगा रूठा हुआ भाग्य

इस दिशा में ना लगाएं मनी प्लांट- मनी प्लांट को कभी भी उत्तर पूर्व दिशा में नहीं लगाना चाहिए. इससे आपको पैसों की काफी हानि हो सकती है. इस दिशा का संबंध बृहस्पति से होता है और मनी प्लांट का पौधा राक्षसों के गुरु शुक्र का है. दोनों एक दूसरे के शत्रु हैं. ऐसे में इस दिशा में यह पौधा लगाने से घर में नेगेटिविटी आती है.

ऐसी जगह पर ना रखें मनी प्लांट- मनी प्लांट के पौधे को कभी भी बाहर नहीं रखना चाहिए. इसे हमेशा लोगों से छिपाकर रखना चाहिए ताकि किसी की भी नजर इस पर ना पड़े. कई लोगों की खराब नजर के कारण की बार मनी प्लांट सूख जाता है.

मनी प्लांट की पत्तियां ऐसे रखें- अगर मनी प्लांट का पौधा सूख रहा है तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए. ध्यान रहे कि इसकी पत्तियां जमी को ना लगे. इससे आपको आर्थिक नुकसान होता है.