हर साल की शुरुआत में नास्त्रेदमस की भविष्‍यवाणियों की बात जरूर होती है. अब जब साल 2019 शुरू हो रहा है तो लोग ये जानने को बेताब हैं कि इस साल के लिए उन्‍होंने क्‍या भविष्‍यवाणी की थी?

Rashifal 2019: कैसा रहेगा साल 2019, राशि अनुसार जानें किसे मिलेगी तरक्‍की, क्‍या करें-क्‍या नहीं…

फ्रांसीसी भविष्यवेत्ता माइकल दि नास्त्रेदमस को याद ही इसलिए किया जाता है क्‍योंकि उन्‍होंने करीब 400 साल पहले कई भविष्यवाणियां की थीं. इनमें से कई सच भी सबित हो चुकी हैं. इनमें राजकुमारी डायना की मौत, जर्मनी के शासक एडोल्फ हिटलर का उदय, परमाणु बम, द्वितीय विश्व युद्ध और 9/11 के हमले की घटनाओं को शामिल किया जाता है.

2019 predictions

2019 predictions (Picture Courtesy: Instagram/abracards)

 

पर साल 2019 के लिए उन्‍होंने जो कहा वो शायद आपको डरा जाए. नास्त्रेदमस ने कहा था कि 2019 की शुरुआत प्राकृतिक आपदाओं से होगी. इस साल में पूरी दुनिया में आतंकवाद बढ़ेगा और यूरोप में भयंकर बाढ़ आएगी. यही नहीं, उन्‍होंने 2019 में तीसरे विश्वयुद्ध की बात भी कही थी. एक विनाशकारी भूकंप के बारे में भी कहा गया है.

Solar and Lunar Eclipses 2019: नए साल में लगेंगे 5 ग्रहण, जानें तिथि-समय, साल के पहले हफ्ते में पहला ग्रहण…

नास्त्रेदमस का जन्‍म फ्रांस में 16वीं शताब्दी में हुआ था. उन्‍होंने उस समय ही आने वाली 20 सदियों की भविष्यवाणियां कर दी थी. वे कविताओं के जरिए भविष्यवाणी किया करते थे.

दुनिया भर में कहा जा रहा है कि नास्त्रेदमस ने साल 1555 में किताब लिखी थी ‘लीस प्रॉपर्टीज’. इसमें उन्‍होंने कहा था कि साल 2019 में तीसरे विश्व युद्ध का आरंभ होगा. ये भयानक युद्ध 27 साल तक चलेगा. गौरतलब है कि इस किताब में 942 कविताएं हैं. सभी में भविष्‍यवाणियां ही हैं.

धर्म की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.