Pushya Nakshatra 2018: आज अहोई अष्टमी का त्योहार है और आज पुष्य नक्षत्र का संयोग भी बन रहा है. खास बात यह है कि यह नक्षत्र बुध पुष्य योग में है. इसलिए इसका महत्व खासतौर से बढ़ जाता है. इसके अलावा यह संयोग सप्तमी तिथि को बन रहा है, इसलिए इसकी शुभता और भी बढ़ जाती है. Also Read - Aaj Ka Panchang 19 MAY 2020: आज कृष्ण पक्ष द्वादशी, देखें पंचांग, शुभ-अशुभ समय, राहुकाल

Also Read - Achala Saptami 2020: रथ सप्तमी व्रत कथा, ऐसे करें अर्घ्‍यदान, सूर्योदय से सूर्यास्‍त के बीच करें ये काम

इस बार दिवाली 7 नवंबर को है. लेकिन अहोई अष्टमी के साथ ही दिवाली त्योहार की शुरुआत मानते हैं. इस दौरान जातक अपने घरों की साफ सफाई और खरीदारी करते हैं. Also Read - Ratha Saptami 2020: रथ सप्तमी का महत्‍व, कैसे करें सूर्यदेव का पूजन

Ahoi Ashtami 2018: अहोई अष्टमी आज, पूजन का सबसे शुभ मुहूर्त, पूजन विधि और कथा, पढ़ें

आज का दिन बेहद शुभ है और आज यदि कोई व्यक्ति नया काम शुरू करता है तो उसकी सफलता की गुंजाइश ज्यादा बढ़ जाती है. इस दिन की शुभता और भी बढ़ गई है, क्योंकि आज कई दिनों से अस्त शुक्र तारे का उदय भी हो रहा है.

दरअसल, शुक्र को ऐश्वर्य का कारक माना जाता है. ऐसे में बुधवार के दिन पुष्य नक्षत्र का आना खरीदी के लिए बेहद शुभ है. खासतौर से सोना, चांदी, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर समेत रसोई घर में इस्तेमाल की जाने वाली चीजों की खरीदी आज बहुत शुभ होगी और इससे घर में सुख-समृद्धि आएगी.

Dhanteras 2018: जानिये कब है धनतेरस, क्या है पूजन का सबसे शुभ मुहूर्त

आज खरीदी का मुहूर्त :

आज शाम 6:20 से 8:30 बजे तक स्थिर प्रकृति का वृषभ लग्न पड़ रहा है. इस लग्न में खरीदारी करना श्रेष्ठ होगा. इस लग्न में सभी राशि के जातक खरीदारी कर सकते हैं. आप अपनी सुविधा के अनुसार कोई भी धातु की वस्तु, मोबाइल, कपड़े, घर की सजावट के लिए सामान, हीरा, इलेक्ट्रॉनिक्स आदि की खरीदारी कर सकते हैं.

धर्म से जुड़ी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए धर्म पर क्लिक करें.