Raksha Bandhan Special Horoscope (Aaj Ka Rashifal) आज का राशिफल: आज 22 अगस्त 2021, दिन रविवार है. ये दिन भगवान सूर्य को समर्पित माना जाता है. लेकिन इसके अलावा भी आज का दिन बेहद खास है. दरअसल आज रक्षा बंधन का पावन पर्व है. ऐसे में कैसा रहेगा आपका आज का दिन, क्या है तारों की चाल और इसका आप पर क्या होग असर, जानें पंडित जगन्नाथ गुरूजी से.Also Read - Rashifal Today, Sep 29: कर्क राशि वालों को मिल सकती है खुशखबरी! जानें कैसा रहेगा आज का दिन, क्या कहते हैं आपके सितारे?

रक्षा बंधन पर जानिए आज का राशिफल (Raksha Bandhan Special Horoscope Aaj Ka Rashifal) Also Read - Rashifal Today, Sep 28: कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं आपके सितारे? जानें अपनी राशि का हाल

मेष Also Read - Horoscope Today 27 September 2021 (Aaj Ka Rashifal) आज का राशिफल: बाधाओं से बचने के लिए जानकर दोस्त की सलाह लें वृष राशि के लोग, जानें अपनी राशि का हाल

मेष राशि के जातकों का स्वामी मंगल है इसलिए मेष भाइयों वाली बहनों को उनकी कलाई पर लाल रंग की राखी बांधनी चाहिए. लाल राखी बांधने से दोनों के लिए दिन शुभ रहेगा.

वृष

वृष राशि का स्वामी शुक्र है और जिन लोगों के इस राशि के भाई हैं, उन्हें उनकी कलाई पर नीली राखी बांधनी चाहिए. नीला रंग दोनों के लिए भाग्यशाली होगा और वे जीवन में कुछ सकारात्मक विकास की उम्मीद कर सकते हैं.

मिथुन

इस राशि के जातकों का स्वामी बुध ग्रह माना जाता है. मिथुन भाइयों वाली बहनो को उनके लिए हरी राखी खरीदनी चाहिए. इस रक्षा बंधन में हरे रंग के धागे को बांधने से भाई-बहनों के बीच का रिश्ता पहले से ज्यादा मजबूत होगा.

कर्क

सबसे शांत राशियों में से एक, चंद्रमा कर्क राशि के लोगों का स्वामी है. जिन लोगों के भाई इस राशि के हैं, उनके लिए त्योहार मनाने का सबसे अच्छा तरीका सफेद राखी बांधना है. इसका परिणाम शांति होगा.

सिंह

सबसे जीवंत लोगों में शुमार, सभी सिंह भाई अपने भाई-बहनों की बहुत परवाह करते हैं. बहनों को पीले या लाल रंग की राखी ढूंढनी चाहिए, क्योंकि यह उनके रिश्ते को पहले से ज्यादा प्यार और देखभाल करने वाला बना सकती है.

तुला

सूर्य के स्वामी के रूप में एक और राशि, इससे संबंधित लोग अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ एक खुशी का दिन बिताएंगे. अगर भाई तुला राशि का है तो नीली या सफेद राखी बांधना अच्छा रहेगा.

कन्या

कन्या राशि के जातकों का स्वामी बुध होता है, जो सूर्य के सबसे निकट होता है. इस राशि के भाइयों को आज कुछ छाया की जरूरत है और इसलिए बहनों को गहरे हरे रंग की राखी बांधनी चाहिए.

वृश्चिक

बहनों के लिए इस रक्षा बंधन को करने के लिए सबसे शुभ काम अपने भाइयों की कलाई पर गुलाबी रंग की राखी बांधना है. भौतिकवादी उपहार के बजाय, वृश्चिक भाइयों के लिए बहन, भाई और माता-पिता के साथ छुट्टी की योजना बनाना बेहतर होगा.

धनु

बृहस्पति स्वामी होने के कारण धनु राशि के लोग आज भी विचारशील रहेंगे. इन लोगों को अपने खर्चे की चिंता सता रही है, लेकिन इनकी बहनें पीली राखी बांधकर इनकी कुछ मदद कर सकती हैं.

मकर

इस राशि के लोग शनि द्वारा शासित होते हैं, इसलिए वे हमेशा काम के बारे में सोचते हैं चाहे त्योहार हो या न हो. इन लोगों के लिए अपनी बहनों द्वारा नीली राखी बंधवाना बहुत फायदेमंद होगा.

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों का भी स्वामी शनि है. हो सकता है कि वे त्योहार बिताने में घंटों न बिताएं लेकिन आज वे अपने भाई-बहनों के बारे में वास्तव में चिंतित होंगे. गहरे हरे रंग की राखी सबसे अच्छा विकल्प है.

मीन

मीन राशि के भाइयों की कलाई पर बहनों को पीली राखी बांधनी चाहिए. ऐसा करने से यह सुनिश्चित होगा कि भाइयों को एक शांतिपूर्ण, स्वस्थ और लंबे जीवन का उपहार दिया जाए.