साल 2019 अपने साथ क्‍या कुछ लाएगा आपके लिए? क्‍या ये साल नौकरी के लिए अच्‍छा रहेगा, नए मौके मिलेंगे या नहीं? लव लाइफ कैसी होगी? सेहत को लेकर क्‍या सतर्कता बरतने की जरूरत होगी, ये सब जानें यहां.

Solar and Lunar Eclipses 2019: नए साल में लगेंगे 5 ग्रहण, जानें तिथि-समय, साल के पहले हफ्ते में पहला ग्रहण…

मेष
नौकरी के लिए मई से नवंबर का समय अच्छा है. सैलेरी बढ़ेगी. नई नौकरी मिल सकती है. बिजनेस में बड़े फायदे हो सकते हैं. हालांकि निवेश से पहले सलाह लें. आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. पारिवारिक मामलों को लेकर थोड़ा तनाव रह सकता है. पेट और आंख संबंधी विकार होने की संभावना है. सेहत के मामले में साल के शुरुआती 3 महीनों में सावधान रहें.

वृष
नौकरीपेशा लोग बहस से दूर रहें. अगस्त से अक्टूबर के बीच सावधान रहें. नई नौकरी चाहते हैं तो सफलता मिल सकती है. बिजनेस वाले लेनदेन के मामले में सावधान रहें. फालतू खर्चों पर कंट्रोल करें. सेहत के मामले में सावधान रहें. वाहन सावधानी से चलाएं. सेहत में किसी प्रकार की लापरवाही ना करें.

Health Rashifal January-December 2019: जानें 2019 में आप रहेंगे स्‍वस्‍थ या होंगे बीमार, उपाय भी पढ़ें

मिथुन
नौकरीपेशा लोगों को बड़ी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. सैलेरी बढ़ेगी. कारोबार बढ़ाने के लिए भी समय अच्छा है. विदेशी कारोबार में फायदा हो सकता है. नए इनकम सोर्स मिलेंगे. जून से अक्टूबर के बीच आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी. नया मकान या जमीन खरीद सकते हैं. सेहत में पूरे साल उतार-चढ़ाव बना रहेगा, सतर्क रहें.

कर्क
ऑफिस में कामकाज की तारीफ हो सकती है. बिजनेस में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन इससे काम खराब नहीं होगा. किसी भी तरह की पार्टनरशिप न करें तो ठीक है. आर्थिक मामलों में संतोषजनक समय रहेगा. एक्स्ट्रा इनकम के योग हैं. जनवरी से मार्च तक का समय बहुत अच्छा है. सेहत को लेकर लापरवाही ना बरतें.

Rashifal January-December 2019 Cancer: कर्क राशि के लिए कैसा रहेगा नया साल, नौकरी-व्‍यापार में बन रहे तरक्‍की के योग…

सिंह
कार्यस्थल पर मान-मर्यादा बढ़ेगी, लेकिन आपको अपने पद का ख्‍याल रखना होगा. उच्च पद मिलने की संभावना है. नौकरी बदलने का योग है.
अचानक मिलने वाला कोई ऑफर फायदेमंद हो सकता है. प्रॉपर्टी, संचार, कपड़ा, रेस्टोरेंट, बेकरी, इलेक्ट्रिक और खानपान से जुड़े लोगों को बड़ा फायदा होने के योग हैं. जीवनशैली में बदलाव करें. खानपान पर ध्यान दें.

Rashifal January-December 2019 Leo: सिंह राशि के लिए कैसा रहेगा नया साल, बिजनेस वालों की चांदी ही चांदी, पूरे साल आएगा पैसा…

कन्या
नौकरी बदल सकते हैं. समय अनुकूल है. करियर के लिहाज से यह साल ठीक-ठाक रहेगा. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. कारोबार संबंधी यात्राओं का योग है. विदेश यात्रा हो सकती है. सेविंग बढ़ाने में सफल रहेंगे. जनवरी में फायदा बढ़ सकता है. नया कारोबार शुरू करने के लिए समय अच्छा है, इसमें फायदा भी होगा. सेहत को प्रायोरिटी दें.

तुला
करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. बिजनेस में ये साल अचानक फायदे वाला रह सकता है. करियर में कुछ खास बदलाव हो सकते हैं. इनकम अच्छी हो सकती है. वैवाहिक और गृहस्थ जीवन का आनंद लेना चाहते हैं तो कहासुनी से बचें. खानपान की आदतों को बदलना चाहिए. तेल-मसाला के भोजन से परहेज करें. सेहत के मामले में सावधान रहें.

Rashifal January-December 2019 Libra: तुला राशि के लिए कैसा रहेगा नया साल, अचानक होंगे कई फायदे…

वृश्चिक
फालतू कामों में समय खराब न होने दें. काम पर ध्यान दें. बिजनेस वाले लोग निवेश की सोच रहे हैं तो यह समय ठीक नहीं है. निवेश का प्लान कुछ समय के लिए छोड़ दें. आर्थिक मामलों मे जीवनसाथी की सलाह से फायदा हो सकता है. बड़े पारिवारिक फैसले के योग हैं. माता की सेहत को लेकर सावधान रहें. साल के शुरुआती 3 महीनों में सेहत को लेकर सावधान रहें.

Rashifal January-December 2019 Scorpio: वृश्चिक राशि के लिए कैसा रहेगा नया साल, मार्च तक रहें संभलकर…

धनु
नए कारोबार में निवेश करना फायदेमंद रहेगा. नया घर या वाहन खरीद सकते हैं. बिजनेस वालों को साल के शुरुआती 4 महीनों बाद बड़ा फायदा हो सकता है. एक्स्ट्रा इनकम के योग हैं. नौकरी बदलने की योजना बना रहे हैं तो समय अनुकूल रहेगा. परिवार के सदस्यों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे. लव लाइफ के मामले में ये साल अच्छा रहेगा. सेहत के मामले में ये साल ठीक-ठाक रहेगा.

मकर
नौकरीपेशा और बिजनेस वालों को इस साल जोखिम और जल्दबाजी से बचना होगा. बिजनेस वाले बड़ा निवेश न करें. इनकम बढ़ाने के लिए ज्यादा मेहनत करेंगे. माता-पिता और जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. कोई पुरानी बीमारी बढ़ सकती है, चोट या एक्सीडेंट हो सकता है. ऑपरेशन की भी संभावना है. नसों और हड्‌डीयों से संबंधी तकलीफ होने की संभावना है.

Rashifal January-December 2019 Capricorn: मकर राशि के लिए उतार-चढ़ावों से भरा रहेगा नया साल, जानें क्‍या करें-क्‍या नहीं…

कुंभ
नौकरीपेशा लोगों के लिए ये साल खास रहेगा. कोई खास अचीवमेंट हो सकता है. इस साल आप बहुत मेहनत करेंगे और उनका पूरा फायदा भी आपको मिलेगा. प्रमोशन होगा और सैलेरी भी बढ़ सकती है. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. नौकरीपेशा लोगों की इनकम बढ़ सकती है. बिजनेस करने वालों को भी बड़ा फायदा हो सकता है. सेहत के मामले में लापरवाही न करें.

Rashifal January-December 2019 Pisces: मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा नया साल, रहना होगा संभलकर…

मीन
नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को संभलकर रहना होगा. कामकाज में सावधानी रखनी होगी. बिजनेस में निवेश करने के लिए साल के शुरुआती 3 महीने ठीक नहीं है. साल के बीच में एक्स्ट्रा इनकम के कुछ खास मौके मिल सकते हैं. अक्टूबर और नवंबर में अचानक फायदा हो सकता है. आत्मविश्वास और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. इस साल पेट के रोग होने की संभावना है.

– ज्योतिषी डॉ. दीपक शुक्ल

धर्म की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.