Rashifal January-December 2019 Libra: करियर में आगे बढ़ने की आपकी पूरी कोशिश रहेगी. आगे बढ़ने के नए मौके आपको मिल सकते हैं और आपको फायदा हो सकता है. पदोन्नति के रूप में आपको मेहनत का फल मिल सकता है. सैलरी बढ़ने के भी योग बन रहे हैं. अधिकारी आपकी मदद करेंगे. कम समय में आपकी प्रगति हो सकती है. विवाद की वजह से कार्य-स्थल का माहौल भी ख़राब होने के योग बन रहे हैं.

Rashifal January-December 2019 Virgo: कन्‍या राशि के लिए कैसा रहेगा नया साल, बेहद अनुकूल है आने वाला वक्‍त, चमकेगी किस्‍मत

बिजनेस: बिजनेस करने वाले लोगों के लिए ये साल अचानक फायदे वाला रह सकता है. करियर में कुछ खास बदलाव भी हो सकते हैं. इनकम भी अच्छी हो सकती है. कामकाज में आप कुछ नया करने की कोशिश में सफल हो सकते हैं. इस साल इनकम के नए सोर्स भी आपको मिल सकते हैं. विदेश यात्रा भी सफल हो सकती है.

Rashifal January-December 2019 Leo: सिंह राशि के लिए कैसा रहेगा नया साल, बिजनेस वालों की चांदी ही चांदी, पूरे साल आएगा पैसा…

आर्थिक: आर्थिक मामलों में कुछ अच्छे सकारात्मक बदलाव हो सकते हैं. जनवरी से मार्च तक का समय आपकी आर्थिक स्थिति के लिए अच्छा है. इन दिनों में आपकी इनकम अचानक बढ़ सकती है. आप नए कारोबार में भी निवेश की योजना बना सकते हैं. उससे आपको फायदा भी होगा. बिजनेस बढ़ाने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह ज़रूर लें. इंटरनेट और कम्प्यूटर की मदद से भी धन लाभ के योग बन रहे हैं. नौकरीपेशा लोगों की सैलेरी और पद दोनों बढ़ सकते हैं. जॉब बदलने का मूड बना रहे हैं तो अच्छे ऑप्शन आपको मिल सकते हैं. साल के बीच में और सितंबर तक आप अपनी सुख-सुविधाओं पर ज्यादा ही खर्चा कर सकते हैं.

Rashifal January-December 2019 Cancer: कर्क राशि के लिए कैसा रहेगा नया साल, नौकरी-व्‍यापार में बन रहे तरक्‍की के योग…

फैमिली: पारिवारिक लाइफ के लिए ये साल मिलाजुला हो सकता है. साल की शुरुआत में आप जोश और उत्साह से भरे रहेंगे. इस दौरान सकारात्मक ऊर्ज़ा भी आप में ज्यादा रहेगी. कई मामलों में आप जैसा चाहेंगे वैसा नहीं होगा. इस कारण जीवनसाथी के साथ संबंधों में खटास भी आने की संभावना है. आपकी बातों का आपके संबंधों पर बुरा असर पड़ सकता है. आप वैवाहिक और गृहस्थ जीवन का आनंद लेना चाहते हैं तो कहासुनी से बचें और विवादों को अनदेखा करें. आप परिवार को समय कम दे पाएंगे. परिवार पर ध्यान देना इस समय बहुत ज़रूरी होगा. बच्चों और जीवनसाथी के साथ समय बीताने की कोशिश करें. परिवार के साथ विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं. घर में किसी शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है. पार्टनर के लिए आप कोई महंगा गिफ़्ट भी ख़रीद सकते हैं. साल के आखिरी महीनों में लव लाइफ के लिए समय और अच्छा हो जाएगा. शादीशुदा लोगों के लिए यह साल बहुत अच्छा हो सकता है. संतान सुख मिलेगा. अविवाहित लोगों का विवाह हो सकता है. मनचाही शादी के भी योग बन रहे हैं. आप किसी के प्रति आकर्षित हैं या किसी को चाहते हैं तो प्रपोज़ कर सकते हैं. समय इसके लिए समय अनुकूल है.

Health Rashifal January-December 2019: जानें 2019 में आप रहेंगे स्‍वस्‍थ या होंगे बीमार, उपाय भी पढ़ें

सेहत: इस साल आपको खानपान की आदतों को बदलना चाहिए. खुद पर ध्यान देना होगा. तेल-मसाला और ज्यादा मिर्ची के भोजन से परहेज करें, नहीं तो पेट संबंधी परेशानी बढ़ सकती है. सेहत के मामले में आपको थोड़ा सावधान रहना होगा. लापरवाही के कारण आपकी तकलीफ और पुराना रोग बढ़ सकता है. इन दिनों में ह्दय और लीवर संबंधी तकलीफ वालों को ज्यादा ही सावधान रहना होगा. काम से आराम के लिए समय निकालना भी जरूरी है. काम की अधिकता के कारण थकान हो सकती है. नसों या स्किन से संबंधी कोई परेशानी हो सकती है.

– ज्योतिषी डॉ. दीपक शुक्ल

धर्म की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.