Sarv Pitru Amavasya 2020: कोरोनावायरस प्रसार के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने घोषणा की है कि 17 सितंबर को ‘अमावस्या’ के दौरान तीर्थ स्थल कुरुक्षेत्र, पेहवा तीर्थ स्थलों पर भक्तों के जमावड़े को पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है. Also Read - Sarv Pitru Amavasya 2020: आज सर्व पितृ अमावस्या, धन प्राप्ति और सुख समृद्धि के लिए करें ये उपाय

गौरतलब है कि हर साल सर्व पितृ अमावस्या पर कुरुक्षेत्र और पेहवा में हजारों की संख्या में लोग पूर्वजों को ‘पिंडदान’ देने के लिए एकत्र होते रहे हैं. Also Read - Sarv Pitru Amavasya 2020 Date: इस दिन मनाई जाएगी सर्व पितृ अमावस्या, जानें समय और श्राद्ध की विधि

पर इस साल कोरोनावायरस की वजह से स्थितियां काफी अलग हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो, इसके मद्देनजर सरकार ने ये फैसला लिया है.

अधिकारिक बयान में कहा गया है कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए, कुरुक्षेत्र प्रशासन ने 17 सितंबर को दोनों तीर्थ स्थलों पर भक्तों के जमावड़े पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है.

बता दें कि इससे पहले मोक्षदायिनी धरती कही जाने वाले ‘गया’ में भी बिहार सरकार ने पिंडदान और श्राद्ध कर्म पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी. हर साल लगने वाला मेला भी इस साल स्थगित कर दिया गया.
(एजेंसी से इनपुट)