Saturday: Never Buy These Things - शनिवार के दिन भूलकर भी ना खरीदें ये चीजें, घर में बढ़ती है दरिद्रता

Saturday: Never Buy These Things - इस दिन शनिदेव का खास तरह से पूजा करने पर व्यक्ति के सभी कष्ट दूर हो जाते है.

Published: January 30, 2021 9:24 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Deepika Negi

Shanidev margi 2021

Saturday: Never Buy These Things – ज्योतिष शास्त्र में शनिवार का दिन शनिदेव (Shanidev) का होता है. इस दिन शनिदेव का खास तरह से पूजा करने पर व्यक्ति के सभी कष्ट दूर हो जाते है. वहीं जिन लोगों पर शनि की साढ़ेसाती चल रही होती है वह भी खत्म हो जाती है. माना जाता है कि शनिदोष से मुक्ति के लिए मूल नक्षत्रयुक्त शनिवार से आरंभ करके सात शनिवार तक शनिदेव की पूजा करने के साथ साथ व्रत रखना चाहिए. ऐसे में शनिवार के दिन कुछ चीजों की खरीददारी नहीं करनी चाहिए-

Also Read:

तिल- शनिवार (Shanivar Upay) के दिन काले दिन का दान किया जाता है. लेकिन शनिवार के दिन काला तिल नहीं खरीदना चाहिए. माना जाता है कि शनिवार के दिन तिल खरदीने से कार्यों में विघ्न आने लगते हैं.

सरसों का तेल- शनिवार के दिन भूलकर भी सरसों का तेल नहीं खरीदना चाहिए. इस दिन अन्य किसी तेल की भी खरीदी नहीं करनी चाहिए. माना जाता है कि शनिवार को तेल खरीदने से रोग बढ़ने लगते हैं.

लोहा- शनिवार के दिन लोहे का बना सामान नहीं खरीदना चाहिए. माना जाता है कि शनिवार दिन लोहा खरीदने से जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

नमक- शनिवार के दिन नमक खरीदने से आर्थिक स्थिति कमजोर होती है. व्यक्ति पर कर्ज बढ़ने लगता है, इसके साथ ही शरीर में रोग भी लगने लगते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें धर्म की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 30, 2021 9:24 AM IST