Shankh Ke Upay: इस महीने कर लें शंख से जुड़े ये कुछ खास उपाय, हर इच्छा होगी पूरी

Shankh Ke Upay: मार्गशीर्ष के महीने को अगहन का महीना भी कहा जाता है. इस महीने में भगवान श्रीकृष्ण की पूजा की जाती है.

Advertisement

Shankh Ke Upay: हिंदू धर्म में हर महीने का खास महत्व होता है. अलग-अलग महीनों के हिसाब से ही देवी-देवताओं की पूजा की जाती है. मार्गशीर्ष का महीना 20 नवंबर से शुरू हो चुका है. मार्गशीर्ष के महीने (margshirsh month) को अगहन का महीना भी कहा जाता है. इस महीने में भगवान श्रीकृष्ण की पूजा की जाती है. ऐसे में इस महीने में शंख से जुड़े कुछ उपाय (Shankh Ke Upay) करने से भगवान श्रीकृष्ण की खास कृपा बरसती है. आइए जानते हैं शंख से जुड़े ये खास उपाय-

Advertising
Advertising

शंख की करें पूजा- इस महीने में सामान्य शंख को भगवान श्रीकृष्ण का पांचजन्य शंख मानकर उसकी पूजा करनी चाहिए. इससे श्रीकृष्ण की असीम कृपा बरसती है. जीवन की समस्त समस्याएं दूर होकर मनचाहा फल मिलता है.

शंख से करें भगवान विष्णु का अभिषेक- इस महीने में रोजाना सुबह उठकर शंख में दूध भरें. फिर इससे भगवान विष्णु का अभिषेक करें. धार्मिक मान्यताओं अनुसार, इससे भगवान विष्णु जी की असीम कृपा बरसती है. ऐसे में धन लाभ योग बनते हैं.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

दान करें शंख- इस माह में भगवान विष्णु के मंदिर में जाकर शंख का दान करें. धार्मिक मान्यताओं अनुसार, ऐसा करने से पैसों की कमी दूर होने में मदद मिलती है.

Advertisement

मां लक्ष्मी का करें दक्षिणावर्ती शंख से अभिषेक- इस महीने में दक्षिणावर्ती शंख में गंगाजल और केसल मिलाकर मां लक्ष्मी का अभिषेक करें. इससे घर में देवी लक्ष्मी की असीम कृपा बरसेगी. ऐसे में पैसों की समस्या दूर हो जाएगी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:November 26, 2021 8:23 AM IST

Updated Date:November 26, 2021 8:23 AM IST

Topics