Signs Of Lucky Women: शास्त्रों में स्त्री और पुरूषों के बारे में कई तरह की बातों के बारे में बताया गया है. जिसमें उनके स्वभाव, इच्छाएं, चरित्र आदि का वर्णन किया गया है. शास्त्रों में स्त्रियों के शरीर के बारे में कुछ ऐसी बातें बताई गई हैं जिनके चलते उन्हें सौभाग्यशाली समझा जाता है. ऐसे में आज हम महिलाओं के शरीर से मिलने वाले उन संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी वजह से उन्हें सौभाग्यशाली समझा जाता है. माना जाता है कि ऐसी महिलाएं जहां भी रहती हैं उस घर में सुख और समृद्धि खुद-ब-खुद चलकर आती है.

चौड़ा माथा- समुद्र शास्त्र के मुताबिक, जिन महिलाओं का माथा चौड़ा होता है वह काफी भाग्यशाली मानी जाती हैं. ऐसी महिलाएं जिस घर में जाती है वहीां धन-दौलत अपने आप आता है.

शरीर के बाएं हिस्से में तिल- शरीर के अलग-अलग हिस्सों में तिल का अलग- अलग महत्व होता है. उसी प्रकार जिन महिलाओं के शरीर के बाएं हिस्से में तिल होता है वह काफी लकी मानी जाती हैं.

पैर के तलवे में बनने वाला निशान– जिन महिलाओं के पैर के तलवे में कमल, शंख या चक्र का निशान बना होता है वह परिवार के लिए काफी भाग्यशाली होती हैं. इसके अलावा जिन महिलाओं का अंगूठा चौड़ा, गोल होता है उनका परिवार भी काफी लकी माना जाता है.

लंबी उंगलियां- जिन महिलाओं की उंगलियां लंबी होती हैं वह महिलाएं भी लकी मानी जाती हैं. माना जाता है कि ऐसी महिलाओं के पति नौकरी और व्यवसाय में काफी तरक्की करते हैं.

लंबी गर्दन- ऐसी महिलाएं ने केवल अपने मायके में बल्कि अपनी ससुराल में भी मान- सम्मान की प्राप्ति करती हैं.