नई दिल्ली: नया साल आने में कुछ ही दिन बाकी हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि राशिनुसार आपका नया साल कैसा बीतेगा. आज हम आपको वृष राशि (Taurus Rashi 2021 ) के 12 महीनों का राशिफल बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं वृष राशि के जातकों के लिए नए साल 2021 को 12 महीने कैसे रहेंगे. आइए जानते हैं-

जनवरी- साल के शुरूआती महीने में नई ऊर्जा की प्राप्ति होगी. बिजनेस में कामयाबी मिलेगी और आपकी छवि में भी सुधार होगा. . इस महीने आप जो कोई भी काम करेंगे उसमें आपको खास कामयाबी हासिल होगी.

फरवरी- इस महीने आप शॉर्टकट अपनाकर काम पूरी करने का प्रयास करेंगे. इस महीने आप निवेश भी कर सकते हैं. इसी दौरान आपको किसी से प्यार भी हो सकता है. छोटी-छोटी बातों पर आपको इस महीने गुस्सा आएगा. ऐसे में बेहतरहै कि आप अपने लक्ष्य की ओर ध्यान लगाएं.

मार्च- इस महीने आप भविष्य के लिए जोखिन उठाएंगे. इस महीने आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे और खूब मौज-मस्ती करेंगे. इस महीने आप काफी व्यस्त रहेंगे और भविष्य में आपकी आय कैसे बढ़ सकती हैं इस बारे में सोचेंगे.

अप्रैल- इस महीने आपकी यात्रा के आसार हैं. आप अपना काम करवाने के लिए लोगों से काफी अच्छे से पेश आएंगे. इस महीने आप दबाव में रहने के बावजूद भी खुद पर ध्यान दे पाएंगे.

मई- इस महीने आपकी काम की रफ्तार धीमी रहेगी. जरूरी है कि आप इस दौरान खुद पर भरोसा रखें. साथ ही दोस्तों, सहयोगियों माता पिता और बच्चों पर भी भरोसा रखें.

जून- इस महीने आपको कई तरह की रुकावटों का सामना करना पड़ेगा. आप अंदर साहस का भाव भी पैदा होगा. आप अपने संकल्प से पीछे नहीं हटेंगे. इस महीने आप थोड़े सावधान रहें और किसी खतरे में पड़ने से बचें.

जुलाई- इस महीने आपका मन काफी खुश रहेगा. परिवारवालों के साथ आपका समय भी काफी अच्छा बीतेगा. इस महीने आप नई योजनाओं के बारे में सोचेंगे साथ ही आप पर काम का दबाव भी काफी कम रहेगा. कुल मिलाकर आपका यह महीना काफी अच्छा जाने वाला है.

अगस्त- इस महीने आपके आप धन आने के योग बनते नजर आ रहे हैं. इस महीने आप काफी निश्चिन्त एवं खुश रहेंगे.

सितंबर- इस महीने आपकी पुरानी सभी चिंताएं दूर होंगी. आपके सारे मसले सुलझ जाएंगे और आप काफी हल्का महसूस करेंगे. कार्य क्षेत्र और घर का माहौल भी काफी अच्छा रहेगा. इस महीनेआप खुद को अकेला महसूस नहीं करेंगे. दोस्तों के साथ आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी.

अक्टूबर- आपकी स्वयं की तीव्र इच्छा आपको मजबूती से आपकी उम्मीदों की राह पर ले जाएगी. इस महीने यात्रा का संयोग बन रहा है. साथ ही भविष्य में भी आपको कई फायदे मिल सकते हैं. व्यावसायिक एवं सामाजिक जीवन में गतिविधियां तेज रहेंगी एवं आने वाले सालों में भी आपकी आशाओं को बढ़ाएंगी.

नवंबर– इस महीने आपको खुशी का अनुभव होगा. लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आप प्रयास करते रहेंगे. आज इस महीने अपने पूरे लाइफस्टाइल को ही बदल डालेंगे. इस महीने आप कड़ी मेहनत करेंगे.

दिसंबर- इस महीने आप यात्रा की योजनाएं बना सकते हैं. यह समय शादी के लिए काफी अच्छा रहेगा. आपको अपने हर प्रयास का अच्छा फल मिलेगा.