नई दिल्ली: पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे आ चुके हैं और इसके साथ ही यह भी लगभग स्पष्ट हो गया है कि इन 5 राज्यों में मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कौन बैठेगा. तेलंगाना में TRS ने 119 में 88 सीटों के साथ वापसी की है. इस जबरदस्त जीत के बाद तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव आज शुभ मुहूर्त में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं.

अधिकारियों की मानें तो भारी बहुतमत के साथ सत्ता में लगातार दूसरी बार आने वाले KCR आज दोपहर  1 बजकर 24 मिनट पर शपथ ग्रहण करेंगे. इस मुहूर्त को दरअसल, तेलंगाना के प्रसिद्ध तीर्थ केंद्र और पौराणिक मंदिर भगवान लक्ष्मीनरसिम्हा स्वामि मंदिर के वैदिक पंडित ने तय किया है.

ऐसा माना जा रहा है कि गुरुवार को 1 बजकर 24 मिनट से शपथ लेने का श्रेष्ठ समय शुरू हो जाएगा और यह मुहूर्त डेढ़ घंटे तक रहेगा.

KCR आज 1:24 बजे तेलंगाना मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार लेंगे शपथ

क्या है इसका महत्व:

इस समयावधि के महत्व को बताते हुए मंदिर के मुख्य पंडित ने बताया कि इस मुहूर्त में शपथ लेने से KCR को राज योग मिलेगा. वह बिना किसी रुकावट के अपने पद पर आसीन रहेंगे. इस मुहूर्त में सभी ग्रह अपनी उच्च दशा में हैं, जो के. चंद्रशेखर राव के लिए अच्छा भाग्य लेकर आएंगे.

क्या कहता है KCR का राजयोग:

नतीजे आने से पहले ही पंडितों ने केसीआर के जीत की भविष्यवाणी कर दी थी. जोतिषाचार्यों को यह विश्वास था कि केसीआर एक बार फिर मुख्यमंत्री का पद ग्रहण करेंगे. उनकी कुंडली को देखते हुए जानकारों ने बताया था उनके सितारे इस वक्त इतने मजबूत हैं कि किसी भी गठबंधन या व्यक्ति का उनके सामने का टिकना संभव नहीं है.

के. चंद्रशेखर राव का जन्म 10 फरवरी 1954 को सुबह 10.30 बजे हुआ था. उनकी मेष लग्न की कुंडली है, जिसमें फिलहाल राहु में शुक्र की जोरदार दशा बनी हुई है. पंडित मान रहे हैं कि इसके कारण ही उनके दोबारा सत्ता में लौटने की स्थिति बनी है.

धर्म से जुड़ी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए धर्म पर क्लिक करें.