नई दिल्ली: जब भी हम गहरी नींद में सोते हैं तो हमें सपने आते हैं. सपने में हम हर रोज कोई-कोई चीज, कोई नई जगह या किसी नए व्यक्ति से मिलते हैं. विद्वानों की मानें तो सपनों में कुछ ऐसी समानताएं होती हैं, जो व्यक्ति के व्यक्तिगत या सामाजिक जीवन से मेल खाती हैं. अक्सर हमें रात में वही सपने आते हैं जिनके बारे में हम दिन में सोचते हैं. लेकिन कई बार कुछ ऐसे अजीब सपने भी आ जाते हैं जिनके बारे में हमने पहले ना तो कभी सोचा हैं और ना ही उसका किसी से कोई कनेक्शन होता हैं. सपने में दिखाई देने वाली सभी चीजों का किसी ना किसी चीज से कनेक्शन होता है. आज हम आपको सपनों में दिखने वाली कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिन्हें देखना काफी अशुभ होता है.

कौआ- यदि आपको भी सपने में कौआ नजर आता है तो यह काफी अशुभ होता है. सपने में कौआ दिखना किसी अशुभ घटना की ओर संकेत करता है.

यात्रा- सपने में खुद को यात्रा करते हुए देखना काफी अशुभ होता है. जब कभी आप खुद को सपने में खुद को यात्रा करते हुए देखते हैं उसके अगले दिन आपको यात्रा नहीं करनी चाहिए.

मुंडन करवाते हुए देखना- सपने में मुंडन करवाते हुए देखना काफी अशुभ होता है. यह सपना परिवार में किसी की मृत्यु का संकेत देता है.

सूखे फूलों की माला- यदि आपको सपनों में कोई सूखे फूलों की माला पहनाता है तो यह काफी अशुभ होता है. सपनों में यह देखना बुरा शगुन माना जाता है.

गधे की सवारी- सपनों में यदि आप खुद को गधे की सवारी करते हुए देखते हैं तो यह मृत्यु का सूचक माना जाता है. इस सपने का मतलब है कि आपका बुरा समय शुरू हो चुका है.

सफेद कपड़ा- सपने में सफेद कपड़ा देखना वियोग का संकेत माना जाता है. ऐसे सपने देखने के बार आपको काफी सचेत रहने की जरूरत होती है.

धर्म से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए धर्म पर क्लिक करें.