Urad Dal Ke Totke: दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जो किसी ना किसी समस्या से जूझ रहे हैं. किसी को नौकरी की चिंता है तो किसी घर की, कोई अमीर बनना चाहता है तो कोई कर्ज से मुक्ति पाना चाहता है. ये कुछ ऐसा समस्याएं हैं जिनका हल निकल पाना कई बार काफी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे टोटकों (Totke) के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी इन सभी समस्याओं को खत्म कर सकते हैं. आज हम आपको उड़द दाल के टोटकों (Urad Dal Ke Totke In Hindi) के बारे में बताने जा रहे हैं इन्हें करने से आपके जीवन की सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी. और घर में बरकत भी आएगी. आइए जानते हैं उड़द डाल (Urad Dal Ke Totke) के टोटके-Also Read - बिना नाक सिकोड़े पुरूषों को जरूर करना चाहिए इस दाल का सेवन, इस समस्या से मिल जाएगा छुटकारा

उड़द दाल का पहला टोटका (Urad Dal Ka Pehle Totka)- शनिवार को शाम को उड़द के दो साबुत दाने लेकर उन पर थोड़ा सा दही और सिंदूर डालकर पीपल के पेड़ के नीचे 21 दिन तक रोज रखें, ध्यान रहे की वापस आते समय पीछे मुड़कर न देखें. Also Read - Urad Dal Benefits: डाइट में जरूर शामिल करें उड़द दाल, नर्वस सिस्टम समेत हड्डियों के लिए होती है फायदेमंद

उड़द दाल का दूसरा टोटका (Urad Dal Ka Dusra Totka)- शनि दोष दूर करने के लिए उड़द की दाल के 4 बड़े दाने शनिवार को सुबह सिर से 3 बार उलटा घुमाकर कौओं को खिलाएं. ऐसा सात शनिवार तक करेंगे तो शनिदोष दूर हो जाएगा.

उड़द दाल का तीसरा टोटका (Urad Dal Ka teesra Totka)- शनिवार के दिन पलंग के नीच एक बर्तन में सरसों का तेल रखें. अगले दिन उस तेल में उड़द दाल के गुलगुले बनाकर कुत्तों और गरीबों को खिलाएं. इससे गरीबी दूर होगी और घर में पैसा आएगा.

उड़द दाल का चौथा टोटका (Urad Dal Ka Chautha Totka)- अगर आपको लगता है आपकी दुकान किसी ने बुरा नजर से बांध रखी है तो इसके लिए रविवार की शाम को चालीस दाने लेकर उन्हें दुकान के चार कौनों पर डालें. दूसरे दिन सुबह देखें कि उड़द के दाने साबुत हैं या कि उसमें से कुछ दानें छिटके, टूटे या फूटे हैं. साबुत है तो दुकान नहीं बंधी है और यदि साबुत नहीं है तो दुकान बंधी थी.

उड़द दाल का पांचवा टोटका (Urad Dal Ka Panchwa Totka)- नया बिजनेस शुरू कर रहे हों तो अपने पुराने ऑफिस से कोई भी लोहे की वास्तु ला कर अपने नए उद्योग स्थल में रख दें. जिस स्थान पर इस को रखेंगे वहां पर स्वस्तिक बनाएं और वहां पर थोड़े से काले उड़द रखें उसके ऊपर उस वस्तु को रख दें.