Haridwar और Rishikesh में मकर संक्रांति के दौरान इन चीजों पर पाबंदी, जानें सरकार का आदेश

Uttarakhand Corona Update: उत्तराखंड के हरिद्वार और ऋषिकेश में मकर संक्रांति के अवसर पर गंगा में स्नान करने पर पाबंदी लगा दी गई है. उत्तराखंड सरकार की तरफ से मंगलवार को इस बाबत आदेश जारी किया गया है.

Updated: January 11, 2022 7:20 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Parinay Kumar

Haridwar और Rishikesh में मकर संक्रांति के दौरान इन चीजों पर पाबंदी, जानें सरकार का आदेश
Har Ki Pauri Ghat in Haridwar. Photo Credit: GettyImages

Uttarakhand Corona Update: देश में कोरोना और उसके नए ‘ओमिक्रॉन’ (Omicron) वेरिएंट की रफ्तार काफी तेजी से बढ़ रही है. भारत में रोजाना दर्ज किये जाने वाले मामलों में काफी बढ़ोतरी हुई है. कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें सतर्क हैं. राज्य सरकारों ने कई पाबंदियों का ऐलान किया है. हालांकि कई राज्यों में इसके मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इन सबके बीच उत्तराखंड के हरिद्वार और ऋषिकेश में मकर संक्रांति के अवसर पर गंगा में स्नान करने पर पाबंदी लगा दी गई है. उत्तराखंड सरकार की तरफ से मंगलवार को इस बाबत आदेश जारी किया गया है.

Also Read:

हरिद्वार के जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय और देहरादून के जिलाधिकारी आर. राजेश कुमार ने अपने आदेश में कहा कि हरिद्वार में हर की पौड़ी, ऋषिकेश में त्रिवेणी घाट और अन्य घाटों पर श्रद्धालुओं के प्रवेश को प्रतिबंधित किया गया है. मकर संक्रांति के अवसर पर हरिद्वार और ऋषिकेश में बड़ी संख्या में श्रद्धालु गंगा में डुबकी लगाते हैं.

उधर, उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 1,292 नए मामले सामने आए और इस दौरान 5 लोगों की जान चली गई. इस दौरान 396 लोग कोरोना को मात देने में भी सफल रहे हैं. राज्य में अब संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 3,52,177 हो गया और अब तक 7,429 लोगों की जान जा चुकी है. राज्य में 3,39,739 लोग कोरोना को अब तक मात दे चुके हैं और 5,009 एक्टिव मरीज हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें धर्म की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 7:19 PM IST

Updated Date: January 11, 2022 7:20 PM IST