Vaishno Devi Yatra Guidelines: वैष्णो देवी की यात्रा का कर रहे हैं प्लान तो जान लें ये जरूरी अपडेट, नहीं तो होगी परेशानी!

Vaishno Devi New Yatra Guidelines: माता वैष्णो देवी यात्रा पर भी अब कोरोना का साया मंडराने लगा रहा है. नए नियमों के मुताबिक रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक श्रद्धालुओं को दर्शनी ड्योढ़ी से आगे जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

Published: January 6, 2022 10:39 PM IST

By Parinay Kumar

Vaishno Devi
Mata Vaishno Devi Pilgrimage (File Photo)

Vaishno Devi New Yatra Guidelines: देश में कोरोना के नए मामलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. भारत में रोजाना रिपोर्ट किये जाने वाले मामले में भी काफी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारें भी सतर्क हो गई हैं. कोरोना के मामलों में तेजी के बाद देश के ज्यादातर राज्यों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) समेत तमाम तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं. इन सबके बीच वैष्णो देवी मंदिर में भी दर्शन (Vaishno Devi Darshan) के लिए नई गाइडलाइंस जारी की गई है.

Also Read:

माता वैष्णो देवी यात्रा पर भी अब कोरोना का साया मंडराने लगा रहा है. नए नियमों के मुताबिक रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक श्रद्धालुओं को दर्शनी ड्योढ़ी से आगे जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी. इस अवधि में यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन काउंटर (Vaishno Devi Registration News) भी बंद रखे जाएंगे.

मालूम हो कि माता वैष्णो देवी की यात्रा करीब 12 घंटों बाद गुरुवार को फिर बहाल की गई. भारी बारिश के बाद भूस्खलन होने पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए बुधवार शाम 7 बजे कटरा से यात्रा रोक दी गई थी. बारिश रुकने के बाद मलवे को हटाया गया और फिर माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने यात्रा फिर से शुरू करने की इजाजत दी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें धर्म की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 6, 2022 10:39 PM IST