Vastu Shastra For Terrace: छत की उत्तर दिशा में रखें ये एक चीज, गुडलक की होगी बरसात

Vastu Shastra For Terrace: छत को गंदा करने से और वहां पर कूड़ा-कबाड़ रखने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं.

Published: July 8, 2021 8:31 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Deepika Negi

terrace vastu tips
terrace vastu tips

Vastu Shastra For Terrace: वास्तु शास्त्र में घर की हर दिशा का अपना अलग महत्व होता है. सही दिशा में चीजें रखने से सभी चीजें अच्छी होती है. दिशानुसार यदि वास्तु के नियमों का पालन ना किया जाए तो घर में काफी मुश्किलें आती हैं. ऐसे में वास्तु में छत का भी काफी महत्व होता है. छत (Terrace Ke Vastu Tips) का संबंध शनिदेव से माना जाता है. ऐसे में छत को गंदा करने से और वहां पर कूड़ा-कबाड़ रखने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं. शनि को क्रोधित करना काफी नुकसानदायक हो सकता है. ऐसे में जरूरी है कि घर की छत को साफ करके रखा जाए.

Also Read:

– पानी की टंकी मकान की छत पर पश्चिम दिशा की ओर लगाना चाहिए. इस दिशा में छत के अन्य भागों से ऊंचा चबूतरा बनाकर पानी की टंकी रखनी चाहिए.

– यदि घर में पैसे की तंगी हो तो घर की छत पर उत्तर दिशा में चीनी की बोरी रख दें, कुछ ही दिन में आपकी जिंदगी में धन-समृद्धि की दस्‍तक हो जाएगी.

– घर की छत की ऊंचाई भी वास्तु अनुसार होना चाहिए.. यदि ऊंचाई 8.5 फुट से कम होती है तो यह आपके लिए कई तरह की समस्याएं लेकर आती है और जीवन में आगे बढ़ना आपके लिए मुश्किल हो जाएगा है.

– घर की छत टूटी-फूटी है या जिसमें से बारिश के दिनों में पानी रिसता है तो यह भी भयंकर वास्तुदोष है. इसे जल्द से जल्द ठीक करा लें.

– कुछ लोग डिजाइन के लिए तिरछी छत बनवाते हैं, इससे बचना चाहिए. इससे डिप्रेशन और स्वास्थ्य संबंधी अन्य समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें धर्म की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: July 8, 2021 8:31 AM IST