Venus Transit 2021: हर माह ग्रहों की चाल में बदलाव होता है. और इस बदलाव का सीधा असर हमारे-आपके जीवन पर पड़ता है. ये असर राशि अनुसार भिन्न होता है. नए साल में शुक्र ग्रह का गोचर हुआ है. चूंकि शुक्र ग्रह को सौंदर्य, भौतिक सुख-सुविधाओं का कारक माना गया है, इसलिए इसका सीधा असर लोगों के जीवन पर होगा. Also Read - Guru Shukra Asta 2021 : इस दिन अस्त होंगे गुरु-शुक्र, रुकेंगे सभी शुभ कार्य, जानें राशियों पर कैसा रहेगा इसका असर

शुक्र ग्रह का ये गोचर 4 जनवरी 2021, सोमवार को हुआ है. शुक्र ग्रह ने सुबह 4 बजकर 51 मिनट पर धनु राशि में गोचर किया है. Also Read - Zodiac Sign: इन राशि के लोगों को नहीं होता है खुद पर जरा सा भी भरोसा, हमेशा महसूस करते हैं असुरक्षित

जानिए शुक्र के राशि परिवर्तन का 12 राशियों पर क्या पड़ेगा असर- Also Read - Mercury Transit 2021: बुध का राशि परिवर्तन, इन 5 राशियों को रहना होगा संभलकर

मेष राशि
शुक्र के गोचर का शुभ फल मिलेगा. यात्रा के योग बनेंगे. अगर व्यापार करते हैं तो शुभ फल मिलेंगे. आपके पार्टनर के लिए भी समय शुभ रहेगा. नौकरी में उन्नति के योग हैं.

वृषभ राशि
इस गोचर से शुभ फलों की प्राप्ति होगी. कार्यस्थल पर पूरा सहयोग मिलेगा. लोग आपकी आगे आकर मदद करेंगे. नई संपत्ति खरीदने की योजना बना सकते हैं.

मिथुन राशि
पार्टनर की सेहत का विशेष ध्यान रखें. आर्थिक लाभ के योग बनेंगे. अटका धन वापिस मिलने की संभावना है. धन का आगमन होगा.

कर्क राशि
परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. नौकरी में बदलाव संभव है. कर्जों से मुक्ति मिल सकती है. तरक्की करेंगे, आगे बढ़ेंगे.

सिंह राशि
इस गोचर से केवल शुभ फलों की प्राप्ति होगी. कार्यक्षेत्र में आपको अनुकूल परिणाम देखने को मिलेंगे. वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा.

कन्या राशि
इस गोचर से आपकी संपत्ति बढ़ेगी. जमीन या नया वाहन खरीद सकते हैं. परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. धन लाभ के योग हैं.

तुला राशि
गोचर से भाग्य खुलेगा. पर नौकरी बदलने का विचार न करें. जहां हैं वहीं टिके रहें. सफलता पाने को अभी और मेहनत करनी होगी.

वृश्चिक राशि
जीवन में खुशियां आएंगी. नई ऊर्जा का संचार होगा. इमोशनल रहेंगे पर सही फैसले करेंगे. कोई भी काम करें, तो परिवारजनों की सलाह लेकर ही करें.

धनु राशि
कार्यक्षेत्र में समय अच्छा रहेगा. तरक्की के योग बनेंगे. आय बढ़ेगी. मान-सम्मान बढ़ेगा. हो सकता है कि कुछ काम पूरे होने में विलंब हो रहा हो, पर देर-सबेर वे पूरे होंगे.

मकर राशि
शुभ समाचार मिलेगा. अगर छात्र हैं, तो उच्च शिक्षा के योग बनेंगे. नए अवसर-नए रास्ते खुलेंगे. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा.

कुंभ राशि
इस गोचर से जीवन में नवीन खुशियां आएंगी. पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे. कोई बड़ा लाभ हो सकता है. समय अनुकूल रहेगा.

मीन राशि
परिवार में संयम बनाकर रखें. वाद-विवाद से बचें. वाणी पर संयम रखें. कार्य में मेहनत करें. छात्र हैं तो पढ़ाई पर अधिक ध्यान केंद्रित करें. व्यवसाय करते हैं तो समय ठीक रहेगा.