जून का नया सप्ताह शुरू हो गया है. 11 जून से 17 जून 2018 तक समय आपके लिए कई नये अवसर लेकर आने वाला है. कई राशि के जातकों को खुशखबरी मिलेगी. खासतौर से आर्थिक मामलों के लिए यह सप्ताह बेहतरीन है. वहीं कुछ राशियों को धन हानि का सामना भी करना पड़ सकता है. जानें आपकी राशि में क्या लिखा है.

मेष राशि:

mesh-rashi

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी व्यस्त रहेगा. आपके ऊपर टारगेट पूरा करने का दबाव रहेगा, वहीं पुराने अधूरे काम को खत्म करने की चुनौती भी रहेगी. घर का कामकाज संभाले वाली गृहणियां भी इस सप्ताह व्यस्त रहेंगी.

वृषभ राशि:

vrishabh

इस राशि के जातकों के घर में खुशखबरी आने वाली है. बच्चे का जन्म हो सकता है. किसी पुराने साथी या मेहमान का घर में आगमन हो सकता है. अगर आप साथी से दूर रहते हैं तो अब साथ रहने का मौका मिल सकता है.

मिथुन राशि:

mithun

अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखें, क्योंकि लोग इसका फायदा उठा सकते हैं. खासतौर से अपने ऑफिस में इस बात का जरूर ख्याल रखें.

कर्क राशि:

kark

किसी प्रोजेक्ट के सिलसिले में अगर किसी से मदद लेने का मन बना रहे हैं तो मदद मांग लें, आपको मिल जाएगी और इस मदद के बल पर आप काम समय से पूरा कर सकेंगे. अपनी योग्यता और अनुभव के हिसाब से काम करें. अपने बच्चों को सफल होते देखना ही आपका सपना है. इस सपने को पूरा करने के लिए आप हर तरह से कोशिश करने को तैयार हैं.

सिंह राशि:

singh

कार्यक्षेत्र में माहौल अनुकूल बने रहने की संभावना है. आप नए माहौल में आसानी से ढल जाते है. विरोधियों की लाख कोशिशोंं के बावजूद आप अपने मकसद से भटकते नहीं हैं और एकचित होकर अपने काम में लगे रहते हैं. आर्थिक रूप से सकारात्मक परिस्थितियां उभरने का अंदेशा है, धनागमन लगातार बना रहेगा.

कन्या राशि:

kanya-rashi

आर्थिक रूप से भाग्यशाली समय की शुरुआत हो गई है. स्टॉक मार्केट से जुड़े लोगों के लिए फायदे का समय है. आर्ट और क्रिएटिव क्षेत्र से जुड़े जातकों के काम को पहचान को मिलेगा, साथ ही आमदनी बढ़ने का समय भी है. किसी मित्र की मदद से करियर में चार चांद लगने की संभावना हे. धार्मिक स्थल की यात्रापर जा सकते है.

तुला राशि:

tula

नई प्रॉपर्टी बनाने का सुख भोग सकते हैं या नई प्रॉपर्टी को किराए पर चढ़ा आमदनी का जरिया बना सकते हैं. छुट्टियां मनाने के लिए अनुकूल समय है, कहीं बाहर जाएं और रोमांचक समय बिताएं. आर्थिक स्थिति अनुकूल बनी रहेगी और धन संबंधी बदलाव सुखद रहने वाले हैं. रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. नया काम शुरू करने में लोगों से मदद मिलेगी.

वृश्चिक राशि:

vrrishchik

गृहिणियां घर की साज सज्जा कर सुख पाएंगी. आने वाले समय में आपको अपने विचारों को अमल में लाने की जरूरत है. नया काम शुरू करने में पीछे नहीं हटे. नए लोगों से मुलाकात करें. आत्मविश्वास बनाए रखें और आगे बढ़ें. बिना किसी ठोस कारण के आप प्रेम व्यक्त करने में असमर्थ महसूस करेंगे. कुछ जातकों का झुकाव अध्यात्म की ओर बढ़ने वाला वाला है. काम की व्यस्तता के बावजूद सेहत में लगातार सुधार नजर आ रहा है.

धनु राशि:

dhanu

रोमांस के लिए समय अच्छा रहने वाला है. इस समय में प्रेम परवान चढ़ेगा. विवाह संबंध के योग बन रहे है. जिन्होंने नई-नई गाड़ी चलाना सीखा है उन्हें लॉन्ग ड्रॉइव पर जा हाथ साफ करने का मौका मिलेगा. कंस्ट्रक्शन से जुड़े काम के लिए शुभ समय है. लोन मिलने में अभी कुछ समय और लग सकता है. सयंम ना खोएं. कार्यक्षेत्र में किसी सीनियर के साथ मतभेद हो सकता हैं.

मकर राशि:

makar

व्यावसायिक कार्यक्षमता में निखार आ रहा है और आप सफलता की ओर बढ़ते जा रहे हैं. इसी कारण से आपके करियर में चार चांद लग रहे हैं और सफलता की ऊंचाइयां छू रहे हैं. बिजनेस की स्थिति रोचक रहेगी. यात्रा के दौरान अपने होने वाले जीवनसाथी के साथ मुलाकात का योग है. सोने-चांदी में निवेश करने के लिए अच्छा समय है. घर में आप अफवाहों का शिकार हो सकते हैं. कामकाज की व्यस्तता के बावजूद वर्क आउट के लिए समय निकालेंगे.

कुंभ राशि:

kumbh

कामकाज में मन स्थिर नहींं रहेगा. इस समय आपके लिए सलाह है कुछ समय के लिए काम से छुट्टी ले लें. लापरवाही से किए गए कामों में गलती हो सकती है. पुरानी यादें उदास कर सकती हैं. बीते कई सालों की यादें परेशान करेंगी. किसी फंक्शन के आयोजन को लेकर दुविधा महसूस करेंगे. कारोबारियों को काम के नए कॉन्ट्रैक्ट मिल सकते हैं.

मीन राशि:

mean

अपनी अक्लमंदी से रसूकदार लोगों की संगत में आएं. नेटवर्किंग करें, भविष्य में इससे नए रास्ते खुलेंगे. करियर से जुड़े संवेदनशील फैसले लेने का वक्त आ गया है. अच्छी नीयत से सफलता मिलेगी. घनिष्ठ मित्र आप पर आंख मूंद कर भरोसा करेंगे. खर्च बढ़ सकते हैं. बीमारी से जूझ रहे जातकों को आराम करने की जरूरत है. लव पार्टनर सरप्राइज मिल देंगे. अपने व्यवहार में थोड़ी सावधानी रखे आपकी बातों का गलत मतलब निकाला जा सकता है.