नई दिल्ली: साल 2019 खत्म होने वाला है. ऐसे में साल के अंतिम दिन आपके लिए कैसे रहेंगे इस बारे में हर व्यक्ति जानना चाहता है. घर से निकलने से पहले लोगों को यह जानने की उत्सुकता होती है कि उनका दिन कैसे बितेगा. राशिफल का हर व्यक्ति के जीवन में खास महत्व होता है. राशिफल ही है जो आपको बताते हैं कि आपका दिन कैसे गुजरेगा और आने वाले दिनों में आपको किन चीजों से गुरजना पड़ेगा. साप्ताहिक राशिफल के हिसाब से आप अपने आने वाले दिन की प्लानिंग कर सकते हैं. जो आइए जानते हैं किससे भाग्य में क्या लिखा है.

aries

aries

मेष- अगर आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो अब ही समय है कि आप अपने एडवेंचर को प्लान करें. अगले साल हो सकता है शायद आपके पास समय ना हो. तो अभी अपनी एनर्जी का इस्तेमाल करें और कहीं जाने का प्लान बनाए. ये दुनिया बेहद खूबसूरत है, और यहां देखने के लिए बहुत सी जगहें हैं.

taurus

taurus

वृषभ- इस हफ्ते आपको किसी अंजान व्यक्ति से तोहफा मिलने की उम्मीद है. हो सकता है कि आपको उस व्यक्ति की उदारता पर संदेह हो. लेकिन वास्तव में वह इंसान आपके लिए उदार हो सकता है. आपके लिए जरूरी है कि आप उन लोगों को महत्व दें जो आपको बिना किसी उम्मीद के कुछ देते हैं और सच्चे मन से आपके लिए कुछ करते हैं. लेकिन हो सकता है कि आपको कोई अद्भुत रिश्ता याद आ रहा हो.

gemini

gemini

मिथुन- आप किसी के साथ हाल ही में हुई बातचीत के बारे में असहज महसूस कर रहे हैं. क्या आपने ऐसे शब्द बोले जिनसे आप मतलब नहीं रखते? क्या वे गुस्से या झुंझलाहट से बाहर थे? स्थिति को सुधारने और किसी भी गलतफहमी को दूर करने में देर नहीं हुई है.

cancer

cancer

कर्क- इस हफ्ते आप अपने प्रियजनों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं, हो सकता है कि आप सब कुछ तुरंत पाने के लिए काफी अधीर होष लेकिन आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. आपकी यात्रा काफी अच्छे से बीतेगी. अगर अभी तक भी आपकी यात्रा से संबंधित प्लान्स की पुष्टि नहीं हुई है तो घबराइए नहीं. आप इस ट्रिप पर जरूर जाएंगे. चीजों को उनके हाल पर छोड़ दें.

leo

leo

सिंह- आपको ऐसा लगता है कि कोई आपके धैर्य का परीक्षण करने का प्रयास कर रहा है और उद्देश्यपूर्ण रूप से आपका विरोध कर रहा है. सच्चाई यह है कि वे वास्तव में आपके साथ अपने अनुभवों को साझा कर रहे हैं उनके शब्दों के पीछे को एजेंडा या अक्थ नहीं छिपा हुआ.

virgo

virgo

कन्या- एक व्यक्ति है जिसे आपने बहुत लंबे समय से अनदेखा करने की कोशिश की थी. आपने सोचा था कि अपनी उदासीनता दिखाते हुए, आप उन्हें एहसास दिलाएंगे कि वे हैं आपके लिए महत्वपूर्ण नहीं है. सच्चाई यह है कि वे वास्तव में कभी भी आपकी राय के बारे में परवाह नहीं करते हैं. और ना ही उन्हें आपकी शांति की कोई परवाह है. किसी को विनम्र करने की कोशिश में समय बर्बाद ना करें.

libra

libra

तुला- आप अभी किसी ट्रिप से लौटे हैं. लेकिन वापस आने के बाद भी आप कहीं और जाना चाह रहे हैं. ऐसे में प्रतीत होता है कि आप किसी चीज से दूर भागने या किसी मुद्दे को नरजअंदाज करने की कोशिश कर रहे हैं. कहीं और जाने से आपकी परेशानी कम नहीं होगी. आखिरकार, आपको वापस लौटना होगा घर और स्थिति से निपटना होगा.

scorpio

scorpio

वृश्चिक- आपके सामाजिक दायरे में कोई आपसे थोड़ी दूरी बना रहा है. आप निश्चित नहीं हैं कि इस बदलाव का कारण क्या हो सकता है, क्योंकि हाल ही में आपकी उनसे कोई बातचीत नहीं हुई है. अपने आप को तनाव देने के बजाय इसके पीछे के कारण का पता लगाएं. आप उस व्यक्ति से बात करें और अपने मन की बात उन्हें बताएं. बात करने से ही आप गलतफहमी को दूर कर सकते हैं.

sagittarius

sagittarius

धनु- आपके जीवन में ऐसा कोई व्यक्ति है जिसे आप अपने से दूर रखने की कोशिश कर रहे हैं और इस बात का पता उस व्यक्ति को भी है. जब भी ऐसी स्थिति आती है जब आप दोनों नजदीक होते हैं तब आप कुछ ना कुछ ऐसा करती हैं कि आपके बीच जीवार खड़ी हो जाए. आप काफी आत्मनिर्भर किस्म के व्यक्ति हैं तो किसी दूसरे व्यक्ति को अपने करीब लाना आपके लिए आसान नहीं है.

capricorn

capricorn

मकर- आप जिन लोगों की केयर करते हैं आपको उन्हें सलाह देना काफी पसंद है. लेकिन इसके लि जरूरी है कि आप खुद भी उस सलाह को मानें जो आप दूसरों को दे रहे हैं. अपनी दिक्कतों को भूलाकर दूसरों की परेशानियों का हल ना खोजें. जिस तरह आप दूसरों की केयर करते हैं आपको अपनी भी उसी तरह केयर करने की जरूरत है.

aquarius

aquarius

कुंभ- आपके आसपास के लोग अपने जीवन के नए पड़ाव में जा रहे हैं लेकिन आप अभी भी उसी जगह पर हैं जहां आप पिछले लंबे समय से थे. इसमें कोई बुराई नहीं है. आपको समझना चाहिए कि हर किसी का समय और ग्रोथ अलग होता है. आप उस जगह पर हैं जहां आपको होना चाहिए.

pisces

pisces

मीन- आपको लगता है कि आप व्यक्तिगत असुरक्षा और शंकाओं से घिर गए हैं. आपको अपने आसपास की बहुत सी चीजें याद आ रही है. ऐसी स्थिति में आपको जो सलाह दी जा रही है उसे सुनें और अपनाएं. जब आपका दिमाग ज्यादा रिलैक्स्ड होगा तो आसपास मौजूद अन्य चीजों को आप पहचान सकेंगे.