Advertisement

Red Wine: कोरोना से बचाव में रेड वाइन से मिलती है मदद? जानें नई रिसर्च में क्या आया सामने...

Red wine could help stave off Covid: नए रिसर्च में सामने आया है कि Red Wine कोरोना वायरस को रोकने में मदद कर सकती है. Daily Mail ने अध्ययन के हवाले से बताया कि जो लोग हफ्ते में पांच गिलास से ज्यादा शराब पीते हैं उनमें वायरस के चपेट में आने का खतरा 17 फीसदी कम होता है.

By India.com Hindi News Desk | Updated: January 23, 2022 8:13 PM IST

Coronavirus New Research: बीते 2 साल से ज्यादा समय से दुनिया के कई देशों में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना को लेकर कई शोध चल रहे हैं और हर दिन कुछ न कुछ नई जानकारी सामने आ रही है. दुनिया के साथ-साथ देश में वैक्सीनेशन अभियान भी तेजी के साथ चल रहा है.

नए रिसर्च के अनुसार Red Wine कोरोना वायरस को रोकने में मदद कर सकती है.

Daily Mail ने अध्ययन के हवाले से बताया कि जो लोग हफ्ते में पांच गिलास से ज्यादा शराब पीते हैं उनमें वायरस के चपेट में आने का खतरा 17 फीसदी कम होता है.

विशेषज्ञों का मानना है कि यह पॉलीफेनोल सामग्री के कारण होता है, जो फ्लू और श्वसन पथ से संबंधित संक्रमण जैसे वायरस के प्रभाव को रोक सकता है.

वाइट वाइन पीने वाले जो सप्ताह में एक से चार गिलास के बीच सेवन करते हैं, उनमें शराब नहीं पीने वालों की तुलना में वायरस को पकड़ने का जोखिम आठ प्रतिशत कम था.

बीयर और साइडर पीने वालों में कोविड होने की संभावना लगभग 28 प्रतिशत अधिक थी, भले ही उन्होंने कितना भी सेवन किया हो.

रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्रिटिश डेटाबेस यूके बायोबैंक के आंकड़ों का चीन के शेनझेन कांगनिंग अस्पताल में विश्लेषण किया गया है.

Red wine help stave off Covid