नई दिल्ली. गुजरात में चुनाव प्रचार चरम पर है. राजनीतिक दल एक दूसरे पर वार-पलटवार का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. भाषणों में और सोशल मीडिया पर, प्रचार में सोशल मीडिया मुख्य किरदार में है. इन्हीं सबके बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वह आलू से सोना बनाने की बात कर रहे हैं.

इस वीडियो में राहुल कह रहे हैं कि मैं ऐसी मशीन लगाउंगा, इधर से आलू घुसेगा और उस साइड से सोना निकलेगा. इस साइड से आलू डालो, उधर से सोना निकालो. इतना पैसा बनेगा, आपको पता नहीं होगा क्या करना है पैसों का.’

हालांकि, इस वीडियो में दिख रहा अंश पूरे भाषण का छोटा हिस्सा भर है. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि ये वीडियो राहुल गांधी के गुजरात के पाटन में रैली का है. इस रैली में उन्होंने मोदी की नकल उतारी थी. पूरे वीडियो में राहुल कहते हैं कि कुछ समय पहले यहां पर बाढ़ आई थी, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 500 करोड़ रुपये दूंगा, लेकिन 1 रुपया नहीं दिया.

राहुल ने आगे कहा कि मोदी ने आलू के किसानों को कहा कि ऐसी मशीन लगाउंगा, इधर से आलू घुसेगा और उस साइड से सोना निकलेगा. इस साइड से आलू डालो, उधर से सोना निकालो. इतना पैसा बनेगा, आपको पता नहीं होगा क्या करना है पैसों का.

ये वीडियो सोशल मीडिया पर यूजर्स तो शेयर कर ही रहे हैं, बीजेपी नेता भी इसमें पीछे नहीं हैं. बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी इसे ट्वीट किया है.