गुजरात. गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए एक आईपीएस अधिकारी ने इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने वाले इस अधिकारी का नाम पी सी बरांडा है. आईपीएस अधिकारी ने बताया है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उन्हें भिलोदा (अनुसूचित जनजाति) सीट से टिकट देने का वादा किया है.

आपको बता दें कि आईपीएस अधिकारी पी सी बरांडा अरावली जिले में भिलोदा से विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. राज्य सरकार ने उनका इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया. इसके साथ ही, 58 वर्षीय आईपीएस अधिकारी ने इस बात की पुष्टि भी की है कि सरकार ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.

हालांकि आईपीएस अधिकारी ने दावा किया है कि भिलोदा ने अब तक विकास को हासिल नहीं कर पाया है. इसी से वह इस्तीफा देने और क्षेत्र के विकास के लिए राजनीति में आने के लिए प्रेरित हुए हैं. वर्ष 2012 में इस सीट से कांग्रेस के नेता अनिल जोशिआरा जीते थे. बरांडा ने पीटीआई भाषा से कहा मैंने कुछ दिन पहले ही  इस्तीफा दे दिया था जो कि बुधवार को स्वीकार किये जाने की जानकारी मिली हैं.

पी सी बरांडा ने बताया कि मैं पार्टी से मंजूरी मिलने के बाद आने वाले दिनों में बीजेपी उम्मीदवार के रूप में भिलोदा से अपना नामांकन पत्र दाखिल करूंगा. उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी द्वारा मुझे टिकट देने का वादा करने के बाद ही मैंने इस्तीफा दिया था.

2007 बैच के प्रमोटेड आईपीएस ऑफिसर इस वक्त छोटा उदयपुर में एसपी के पद पर थे. बरांडा एक आदिवासी हैं और वह भिलोदा तालुका के अरवल्ली जिले के रहने वाले हैं. 1996 में उन्होंने पुलिस सेवा डीएसपी के रूप में जॉइन की थी.