अहमदाबाद. सोमवार सुबह से लापता वीएचपी के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया रात को एक पार्क में बेहोशी की हालत में मिले. इसके बाद तुरंत उन्हें अस्पताल ले जाया गया. तोगड़िया सोमवार सुबह सुबह उस समय से लापता थे जब उन्हें एक पुराने मामले में गिरफ्तार करने के लिए राजस्थान पुलिस का एक दल यहां आया था. 

विश्व हिंदू परिषद: हिंदू मूल्यों के खिलाफ है छुआछूत

विश्व हिंदू परिषद: हिंदू मूल्यों के खिलाफ है छुआछूत

Also Read - मेथी-पालक ही नहीं रोज खाएं ये सब्जी, फायदे जान आप भी रह जाएंगे दंग

Also Read - sonia-gandhi-admitted-to Sir Gangaram hospital-due-to-food-poisoning | सोनिया गांधी की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में करवाया गया भर्ती

दिल्ली में विश्व हिंदू परिषद के बयान के अनुसार शरीर में शुगर का स्तर कम होने की समस्या से ग्रस्त तोगड़िया शाहीबाग इलाके के एक पार्क में बेहोश मिले और उन्हें चंद्रमणि अस्पताल ले जाया गया. गुजरात वीएचपी के महासचिव रणछोड़ भारवाड़ ने यहां बताया कि तोगड़िया का पता चल गया है लेकिन यह नहीं बताया कि वह कहां मिले.

अस्पताल के डॉक्टर रूपकुमार अग्रवाल ने कहा, ‘तोगड़िया को एक व्यक्ति 108 एंबुलेंस सेवा में अस्पताल लाया. वह बेहोशी की हालत में थे.’ उन्होंने कहा कि शरीर में ब्लड शुगर का स्तर गिरने के कारण तोगड़िया बेहोश हुए लेकिन अब उनकी हालत स्थिर हैं. शाहीबाग पालदी स्थित वीएचपी के कार्यालय से करीब 12 किलोमीटर दूर है.

अहमदाबाद पुलिस ने विहिप नेता का पता लगाने के लिए चार दलों का गठन किया था. वीएचपी के प्रवक्ता जय शाह ने कहा, ‘एक व्यक्ति 108 एंबुलेंस सेवा के जरिये तोगड़िया को अस्पताल लेकर गया.’ घटना की खबर फैलते ही वीएचपी के सैकड़ों कार्यकर्ता अस्पताल पहुंच गए. 

विश्वहिन्दु परिषद के दिग्गज नेता प्रवीण तोगड़िया के भाई समेत तीन की हत्या

विश्वहिन्दु परिषद के दिग्गज नेता प्रवीण तोगड़िया के भाई समेत तीन की हत्या

इससे पहले दिन में विहिप ने दावा किया था कि राजस्थान पुलिस ने एक प्रकरण के सिलसिले में 62 वर्षीय तोगड़िया को हिरासत में लिया है लेकिन पुलिस ने इस बात से इनकार किया था. स्थानीय सोला थाने के अधिकारियों ने कहा कि राजस्थान पुलिस का एक दल सरकारी अधिकारी द्वारा लागू आदेश की अवज्ञा करने से जुड़ी आईपीसी की धारा 188 के तहत तोगड़िया के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट की तामील करने आज आया था लेकिन वीएचपी नेता अपने आवास पर नहीं मिले।

अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार शहर के थलतेज इलाके के निवासी तोगड़िया सोमवार सुबह पालदी इलाके में विहिप मुख्यालय से एक ऑटोरिक्शा में चढ़े थे और तभी से लापता थे. अपराध शाखा के संयुक्त पुलिस आयुक्त जे के भट्ट ने आज शाम को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ना तो सोला पुलिस ने और ना ही राजस्थान की गंगापुर पुलिस ने तोगड़िया को गिरफ्तार किया है. 

‘हिंदुओं! घर जाओ और अपनी मर्दानगी की पूजा करो’ : प्रवीण तोगड़िया

‘हिंदुओं! घर जाओ और अपनी मर्दानगी की पूजा करो’ : प्रवीण तोगड़िया

भट्ट ने बताया कि वह आज सुबह करीब पौने ग्यारह बजे एक दाढ़ी वाले व्यक्ति के साथ ऑटोरिक्शा में सवार होकर वहां से निकले थे. इससे पहले तोगड़िया के लापता होने की सूचना मिलने के बाद वीएचपी कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद और सूरत के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन किये और ‘लापता’ नेता का जल्द पता लगाये जाने की मांग की.

दिन में वीएचपी कार्यकर्ताओं ने सोला थाने का घेराव किया, नारे लगाये और सरकेहज-गांधीनगर राजमार्ग पर यातायात अवरुद्ध कर पुलिस से तत्काल तोगड़िया का पता लगाने की मांग की.