गुजरात. मणिशंकर अय्यर के नीच आदमी कमेंट पर सियासी संग्राम अभी थमा नहीं है. शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर चुनावी रैली में अय्यर को निशाने पर लिया. शुक्रवार को मोदी ने कपिल सिब्बल को आड़े हाथों लिया और कांग्रेस से पूछा कि उनकी कब पार्टी से छुट्टी की जाएगी. 

मणिशंकर अय्यर ने फिर खोया आपा, पीएम मोदी को कहे अपशब्द

मणिशंकर अय्यर ने फिर खोया आपा, पीएम मोदी को कहे अपशब्द

गुजरात में बनासकांठा के भाभर में रैली के दौरान मोदी ने आज फिर अय्यर  पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के एक नेता ने मुझे नीच कहा. उन्होंने अय्यर के उस बयान का भी जिक्र किया जो उन्होंने पाकिस्तान में दिया था. मोदी ने कहा, जब मणिशंकर पाकिस्तान गए तो कहा कि मोदी को रास्ते से हटा दो फिर देखो भारत-पाकिस्तान शांति का क्या होता है? मुझे रास्ते से हटाने से उनका क्या मतलब था? क्या वह पाकिस्तान मेरी सुपारी देने के लिए गए थे? मेरा जुर्म क्या है? ये कि मुझे लोगों का आशीर्वाद मिला है?

सिब्बल को भी लपेटा

कलोल में हुई रैली में मोदी ने कांग्रेस प्रवक्ता और वकील कपिल सिब्बल को भी निशाने पर लिया. मोदी ने कहा कि पिछले दो दिन से कांग्रेस के एक नेता और जाने माने वकील लगातार बोल रह हैं. वह जो कहना चाहें उसके लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन वो ये बताएं कि जब सब चाहते हैं कि अयोध्या मामला जल्द सुलझा लिया जाए, तो वह इसे लटकाए क्यों रखना चाहते हैं? 2019 के बाद अयोध्या पर सुनवाई क्यों चाहते हैं इस पर सफाई देने के बजाए वह ये व्यस्त हैं कि वो किसके वकील हैं. वह कहते हैं कि मैं सुन्नी वक्फ बोर्ड का वकील नहीं हूं, तो वह बताते क्यों नहीं कि किसके वकील हैं? कांग्रेस अपने इस वकील नेता को क्यों नहीं हटाती?

अय्यर हुए सस्पेंड
पीएम नरेंद्र मोदी को नीच किस्म का आदमी कहना मणिशंकर अय्यर को भारी पड़ गया. गुरुवर को कांग्रेस ने अय्यर को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. अय्यर ने पीएम के लिए कहा था कि यह नीच किस्म का आदमी है. इसमें कोई सभ्यता नहीं है. उनके बयान की खुद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कड़ी आलोचना की थी. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अय्यर पर कार्रवाई के बाद कहा कि क्या मोदी इस तरह का साहस उठाएंगे? यही कांग्रेस का गांधीवादी साहस है. हमारी भावना विरोधी के प्रति भी सम्मान की है. 

मणिशंकर अय्यर ने राहुल से माफी मांगी, मोदी से माफी पर चुप्पी

मणिशंकर अय्यर ने राहुल से माफी मांगी, मोदी से माफी पर चुप्पी

अय्यर के बयान पर सियासी संग्राम छिड़ा हुआ है. पीएम मोदी सहित बीजेपी ने अय्यर और कांग्रेस पर पुरजोर हमला बोल दिया है. चुनाव से ठीक 2 दिन पहले अय्यर का ये बयान बीजेपी को हमले का नया हथियार थमा गया. ना सिर्फ मोदी ने बल्कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने अय्यर के बयान को रिट्वीट किया. अरुण जेटली ने भी इसे कांग्रेस की कुलीन मानसिकता बताया और कहा कि कांग्रेस के लिए समाज के निचले तबके से आने वाले नीच हैं.