Gujarat Lockdown: गुजरात में बढ़ाई गई कोरोना पाबंदियां, शादियों और अन्य कार्यक्रमों में लोगों की संख्या की गईं तय और...

Gujarat Lockdown Update: गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामलों में अचानक हुई वृद्धि के बीच राज्य सरकार ने मंगलवार पाबंदियों (Covid restrictions) का दायरा बढ़ाने का ऐलान किया.

Published: January 12, 2022 12:04 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Parinay Kumar

Gujarat Night Curfew Extended
Gujarat Corona Update.

Gujarat Lockdown Update: गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामलों में अचानक हुई वृद्धि के बीच राज्य सरकार ने मंगलवार पाबंदियों (Covid Restrictions) का दायरा बढ़ाने का ऐलान किया. गुजरात सरकार की तरफ से जारी नई गाइडलाइंस (Gujarat Covid Guidelines) के अनुसार, राज्य में होने वाले विवाह समारोहों सहित सामाजिक, धार्मिक या राजनीतिक कार्यक्रमों में अब अधिकतम 150 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति होगी. आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इस तरह के आयोजनों में भाग लेने पर सीमा तय करने का निर्णय मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गांधीनगर में एक कोर कमेटी की बैठक के दौरान कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति की समीक्षा के बाद लिया.

Also Read:

अब तक, राज्य में शादियों सहित सामाजिक, धार्मिक, शैक्षिक, राजनीतिक या सांस्कृतिक कार्यक्रमों में 400 लोगों को शामिल होने की अनुमति थी, लेकिन अब यह संख्या घटाकर केवल 150 कर दी गई है. बयान के अनुसार, 22 जनवरी की सुबह छह बजे तक पूरे राज्य में नया प्रतिबंध लगा रहेगा. अन्य प्रतिबंध, जैसे कि सात जनवरी को 10 शहरों में घोषित नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) 22 जनवरी तक पूरे राज्य में लागू रहेगा.

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि मंगलवार को, गुजरात में संक्रमण के 7,476 नए मामले दर्ज किए गए. लगभग आठ महीनों में पहली बार 7,000 का आंकड़ा पार करते हुए संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 8,75,777 हो गई.

(इनपुट: भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 12:04 AM IST