Gujarat Extends Night Curfew: अहमदाबाद, सूरत समेत गुजरात के 8 बड़े शहरों में 10 दिसंबर तक बढ़ा नाइट कर्फ्यू, जानें गाइडलाइंस

Gujarat Extends Night Curfew: कोरोना के नए वेरिएंट Omicron के बढ़ते खतरों के बीच गुजरात सरकार ने मंगलवार को राज्य के आठ शहरों में नाइट कर्फ्यू को 10 दिसंबर तक बढ़ा दिया है.

Published: November 30, 2021 10:16 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Parinay Kumar

Gujarat Night Curfew Extended
Gujarat Corona Update.

Gujarat Extends Night Curfew: कोरोना के नए वेरिएंट Omicron के बढ़ते खतरों के बीच गुजरात सरकार ने मंगलवार को राज्य के आठ शहरों में नाइट कर्फ्यू को 10 दिसंबर तक बढ़ा दिया है. सरकार ने अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ में Night Curfew को 10 दिसंबर तक बढ़ा दिया है. इससे पहले रात 1 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू किया था. कोरोना के मामलों में कमी और दिवाली, छठ पूजा को देखते हुए नवंबर में कर्फ्यू का समय दो घंटे कम कर दिया गया था.

Also Read:

सरकार की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, इन शहरों में दुकानें और ब्यूटी सैलून जैसे व्यावसायिक प्रतिष्ठान सुबह 12 बजे तक संचालित हो सकते हैं, जबकि रेस्तरां आधी रात तक 75 फीसदी क्षमता के साथ खुले रह सकते हैं. इसके साथ-साथ होम डिलीवरी और टेक-अवे सेवाएं देर रात तक जारी रहने की इजाजत होगी. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने सोमवार को चेतावनी दी कि शुरुआती सबूतों के आधार पर Omicron वेरिएंट से वैश्विक जोखिम ‘बहुत अधिक’ है.

गुजरात सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश

  • इन शहरों में दुकानें और ब्यूटी सैलून जैसे व्यावसायिक प्रतिष्ठान सुबह 12 बजे तक चल सकते हैं.
  • रेस्तरां आधी रात तक 75 प्रतिशत लोगों के साथ खुले रह सकते हैं, और होम डिलीवरी और टेक-अवे सेवाओं की भी आधी रात तक अनुमति है.
  • पूरे प्रदेश में शत-प्रतिशत क्षमता के साथ चल सकेंगे सिनेमा हॉल.
  • सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के प्रयोग का पालन करना होगा.
  • दिसंबर के पहले 10 दिनों में 400 से अधिक लोग शादियों और धार्मिक या राजनीतिक कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो सकते हैं.
  • अंतिम संस्कार के जुलूस में 100 लोग शामिल हो सकते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: November 30, 2021 10:16 PM IST