Gujarat Lockdown Latest Update: देश में कोरोना का कहर जारी है. गुजरात (Gujarat Lockdown News) भी कोरोना से बेहाल है. हर दिन यहां 10-11 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच राज्य में नाइट कर्फ्यू समेत कई पाबंदियां लगी हुई हैं. इस बीच गुजरात की विजय रूपाणी सरकार ने राज्य के 36 शहरों में लगे नाइट कर्फ्यू (रात 8 से सुबह 6) को एक और हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है. अब गुजरात में 18 मई तक पाबंदियां लागू रहेंगी. बता दें कि गुजरात में नाइट कर्फ्यू के अलावा दिन में भी कई पाबंदियां लगाई गई हैं. Also Read - Lockdown में दिल्ली से लौटीं गांव तब खुला 'Lesbian' होने का राज, ऑफिस से लौट रात-रात भर...

इससे पहले सरकार के शीर्ष सरकारी ने बताया था कि राज्य में लॉकडाउन (Gujarat Lockdown Update) जैसी पाबंदियां और कर्फ्यू के अगले 10 दिनों तक जारी रहेगी. अधिकारी ने बताया था कि कोविड मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है. इस वजह से राज्य सरकार अगले 10 दिनों तक कर्फ्यू और मिनी लॉकडाउन में कोई ढील देने का रिस्क नहीं लेगी. इसे देखते ही पाबंदियों को एक और हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है. गुजरात में दिन में भी जरूरी सेवाओं को छोड़कर, किसी भी अन्य दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं दी जा रही है.

राज्य में मामले अब भी पांच अंकों में हैं. अधिकारियों ने कहा कि कोविड के मामलों में हालांकि गिरावट आई है. उन्होंने कहा कि मामले हर दिन 10 से 11 हजार तक बढ़ रहे हैं और जब तक इनमें पर्याप्त कमी नहीं आती है, तब तक किसी भी छूट की संभावना नहीं है.

बता दें कि गुजरात में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 11,592 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 6,92,604 हो गई. वहीं, इसी अवधि में 117 रोगियों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 8,511 तक पहुंच गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग के मुताबिक, गुजरात में रविवार को 14,931 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी गई, जिसके बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या 5,47,935 हो गई है. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या फिलहाल 1,36,158 है, जिनमें से 792 मरीज वेंटिलेटर पर हैं.

(इनपुट: एजेंसी)