गुजरात में ‘ओमीक्रोन’ वेरिएंट का पहला मामला सामने आया, जिम्बाब्वे से लौटा व्यक्ति जामनगर में पाया गया संक्रमित

इससे पहले, कर्नाटक में दो व्यक्ति वायरस के इस स्वरूप से संक्रमित मिले थे. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने ‘ओमीक्रोन’ को ‘‘चिंताजनक स्वरूप’’ की श्रेणी में रखा है.

Advertisement

Omicron In Gujarat: जिम्बाब्वे से लौटा गुजरात के जामनगर शहर का 72 वर्षीय एक व्यक्ति कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन’ से संक्रमित पाया गया है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को यह जानकारी दी. विभाग ने कहा कि इस व्यक्ति के बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उसका नमूना जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया था. जामनगर के जीजी अस्पताल के कोरोना के नोडल अधिकारी, डॉ. एस. चटर्जी ने बताया, "अहमदाबाद में बायोटेक्निकल अनुसंधान प्रयोगशाला में भेजे गए 72 वर्षीय जिम्बाब्वे निवासी के नमूने ओमिक्रॉन के लिए पॉजिटिव टेस्ट किया है. मरीज आइसोलेट है. हमने उसके सभी करीबी संपर्कों का पता लगाया, उनकी जांच की और उनका टेस्ट निगेटिव आया है. लेकिन हम एक बार फिर उनके सभी संपर्कों का टेस्ट करेंगे."

Advertising
Advertising

गुजरात के स्वास्थ्य आयुक्त जयप्रकाश शिवहरे ने पुष्टि की कि संबंधित व्यक्ति कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन’ से संक्रमित पाया गया है. इससे पहले, कर्नाटक में दो व्यक्ति वायरस के इस स्वरूप से संक्रमित मिले थे. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने ओमीक्रोन’ को चिंताजनक स्वरूप’’ की श्रेणी में रखा है.

माना जा रहा है कि यह शख्स जामनगर का रहने वाला है, जो कई सालों से जिम्बाब्वे में रह रहा है. वह 28 नवंबर को अपने ससुर से मिलने पहुंचा था. बुखार होने के बाद उनके डॉक्टर ने उन्हें आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने की सलाह दी थी.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:December 4, 2021 3:44 PM IST

Updated Date:December 4, 2021 3:44 PM IST

Topics