Sword Raas: इन महिलाओं ने की ऐसी तलवारबाजी कि रविंद्र जड़ेजा को भूल जाएंगे आप

भगवान श्रीकृष्ण की रास और तलवार जब मिलते हैं तो तलवार रास बनता है. राजकोट में महिलाओं ने तलवार रास का ऐसा मुजाहिरा किया कि आप रविंद्र जड़ेजा की तलवारबाजी भूल जाएंगे.

Advertisement

Sword Raas: आपने भगवान श्रीकृष्ण की रासलीला के बारे में तो सुना और पढ़ा ही होगा. टीवी पर आने वाले धारावाहिकों में भी 'रास' देखा होगा. रास के कई रूप हो सकते हैं. अगर आप क्रिकेट के शौकीन हैं तो आपके भारतीय टीम के ऑलाउंडर रविंद्र जड़ेजा को मैच जीतने पर या अर्धशतक लगाने के बाद बैट से तलवारबाजी करते हुए देखा होगा. यही काम अगर तलवार से हो तो इसे 'तलवार रास' कहा जाता है.

Advertising
Advertising

गुजरात में इन दिनों पांच दिवसीय 'तलवार रास' का आयोजन हो रहा है. मंगलवार 19 अक्टूबर को शुरू हुआ 'तलवार रास' का यह आयोजन 24 अक्टूबर तक चलेगा. मंगलवार को राजपूत महिलाओं ने इस आयोजन के दौरान अपनी तलवारबाजी का प्रदर्शन कुछ इस तरह किया.

/p>

साल 2000 में जामनगर में राजपूत महिलाओं ने अपने तलवार रास से तलवारबाजी का विश्व रिकॉर्ड बनाया था. जिसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज किया गया था. (इनपुट - एएनआई)

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:October 20, 2021 10:00 AM IST

Updated Date:October 20, 2021 10:01 AM IST

Topics